ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआजेपी चौक पर लगा भीषण जाम, लोग घंटों हुए हलकान

जेपी चौक पर लगा भीषण जाम, लोग घंटों हुए हलकान

कचहरी से लेकर चैनपुर रोड में बिजली कॉलोनी तक था जाम, भगवानपुर व अखलासपुर रोड की ओर भी जाना हुआ...

जेपी चौक पर लगा भीषण जाम, लोग घंटों हुए हलकान
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 09 Oct 2020 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कचहरी से लेकर चैनपुर रोड में बिजली कॉलोनी तक था जाम

भगवानपुर व अखलासपुर रोड की ओर भी जाना हुआ मुश्किल

11 बजे से शुरू हुआ था जाम

02 चौक पूरी तरह रहा प्रभावित

भभुआ। एक प्रतिनिधि

चुनावी पारा चढ़ते ही शहर में महाजाम लगने का सिलसिला शुरु हो गया। पहले नामांकन प्रक्रिया के दौरान वाहन के काफिले व प्रत्याशियों के दल के कार्यकर्ता व समर्थकों की भीड़ से जमाव का दबाव बना रहा तो शुक्रवार को भी शहर व आमजनों को जाम का सामना करना पड़ा शहर के जयप्रकाश चौक पर सुबह 11 बजे से जाम लगने का सिलसिला शुरु हो गया। देखते ही देखते इस जाम को महाजाम में तब्दील होते देर नहीं लगी।

इससे न सिर्फ जेपी चौक बल्कि पटेल चौक और इन चौक से जुड़े पथ की राह भी कठिन हो गई। दोपहर में 12 बजे तक सड़कों पर वाहनों की कतार लग गई। राहगीर दाएं-बाएं जगह देखकर बड़ी मुश्किल से निकल रहे थे। जय प्रकाश चौक से लोग जहां एक तरफ बाजार की ओर जा रहे थे, वहीं दूसरी तरफ भगवानपुर, चैनपुर व अखलासपुर सड़क से लोग बाजार की ओर आ रहे थे।

बताया गया है कि शुक्रवार को प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच होनी थी। भभुआ व चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों का नामांकन कचहरी परिसर स्थित निर्वाची कार्यालय में हुआ था। इसे लेकर काफी संख्या में प्रत्याशी व उनके समर्थक आए हुए थे। जाम में फंसे वाहन में बैठे कई लोग ऐसे भी दिखे जो काफी देर इंतजार करने के बाद चारपहिया वाहन को ड्राइवरों के हवाले छोड़कर पैदल निकल गए।

किसी ने अपनी गाड़ी को बिजली बोर्ड कार्यालय के पास छोड़कर पैदल निकल रहा था तो कोई वन विभाग के पास छोड़ दिए थे। महाजाम की स्थिति यह थी कि कचहरी से लेकर चैनपुर रोड में बिजली बोर्ड कार्यालय तक और अखलसपुर रोड में वीआईपी चौक से लेकर भगवानपुर रोड में वन विभाग के आगे तक वाहन फंसे थे। चौक के पास लगे जाम की वजह से काफी लोग हलकान दिखे।

जाम इतनी भयावह थी लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो रहा था। पैदल चलने वाले बच्चों व वृद्धों की स्थिति यह थी कि वह सड़क के किनारे खड़े होकर तमाशाबीन बने हुए थे। उन्हें चौक पार करने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था। चारों तरफ गाड़ियां ही गाड़ियां दिखाई दे रही थीं। ई-रिक्शा वाले यात्रियों को बाजार से बैठाकर तो पहुंच जा रहे थे, लेकिन उनका चक्का कचहरी के पास आते-आते जाम हो जा रहा था। जाम को देख मजबूर यात्री वही उतर जाते थे और चालक ई-रिक्शा को वहीं से घूमाकर वापस लौट जाते थे।

किसी को कचहरी तो किसी को जाना था बाजार

घर से निकले लोगों में से किसी को कचहरी जाने की जल्दी थी तो किसी को बाजार पहुंचकर खरीदारी करनी थी। लेकिन, वह जयप्रकाश चौक पर आकर भीषण जाम में फंस जा रहे थे। हालांकि कचहरी पास में थी। इसलिए यात्री वाहन से उतरकर पैदल ही निकल जा रहे थे। लेकिन, जो बाइक से थे या जिन्हें बाजार की ओर जाना था उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा था। वह घंटों जाम में फंसे रहे। कचहरी के पास जो ई-रिक्शा वाले वापस मोड़ते थे उसमें वह बैठ जाते थे।

जाम में फंसे लोगों ने सुनाई पीड़ा

शहर के भीषण जाम में फंसे चैनपुर के मनोहर सिंह व मानिका देवी ने बताया कि उन्हें वाराणसी जाना है। अखलसपुर बस पड़ाव से वाहन में सवार होना है। चैनपुर से बस से आए हैं। लेकिन, बिजली बोर्ड कार्यालय तक जाम होने की वजह से पैदल आ रहे हैं। जाम की वजह से ई-रिक्शा नहीं मिल रहा है। यह आशंका हो रही है कि अगर समय से नहीं पहुंचे और बस निकल गई तो काफी देर इंतजार करना पड़ेगा।

चुनावी बयार ने शहर में बढ़ा दी भीड़

विधानसभा चुनाव की बयार ने शहर में भीड़ बढ़ा दी है। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच हो रही थी। प्रत्याशी तो आए ही थे, उनके साथ समर्थकों का हुजूम भी था। कुछ वैसे लोग भी आए थे जो यह जानना चाह रहे थे कि उनके साथी का नामांकन पत्र छंट तो नहीं गया है। इन दिनों शहर के एकता चौक, पटेल चौक, जयप्रकाश चौक के पास भी लोगों की सुबह-शाम में भीड़ देखी जा रही है, जो चुनावी चर्चा में मशगूल रह रहे हैं।

फोटो-09 अक्टूबर भभुआ- 9

कैप्शन- शहर के जयप्रकाश चौक के पास शुक्रवार को जाम में फंसे वाहन व आमजन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें