DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › जिले के कई ग्रामीण सड़कें खराब, लोगों को हो रही परेशानी (पेज चार की बॉटम खबर)
भभुआ

जिले के कई ग्रामीण सड़कें खराब, लोगों को हो रही परेशानी (पेज चार की बॉटम खबर)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:10 PM
जिले के कई ग्रामीण सड़कें खराब, लोगों को हो रही परेशानी (पेज चार की बॉटम खबर)

बरसात के मौसम में पानी जमा होने से जगह-जगह पर उखड़ गई हैं कई सड़कें

दर्जनभर बदहाल ग्रामीण सड़कों में बरसात होने के कारण नहीं हो रहा है काम

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

केन्द्र व राज्य सरकार का हर गांव व टोला को सड़क सुविधा मुहैया कराने पर जोर है। इसके लिए सरकार प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से सड़कों का निर्माण करा रही है। बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने को लेकर भी सरकार गंभीर है। इसके बाद भी जिले के कई ग्रामीण सड़कें जगह-जगह टूटकर बदहाल हो गई हैं। गड्ढों में तब्दील हो गई है। बरसात के कारण कई सड़कों का निर्माण कार्य अधर में लटक गया है।

ग्रामीण सड़कें बदहाल होने के कारण लोगों को आने-जाने तथा वाहनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। जिले में बसंतपुर-ओरगाई, घोसियां से डिहरियां, चुंआ से बजरडिहवां, भगवानपुर से भभुआ नहर पथ, बेलांव बाजार से चौरासी आरडी नहर पथ जगह-जगह पर टूटकर बदहाल हो गया है। यह तो चंद उदाहरण है। जिले के विभिन्न प्रखंड में ऐसी कई ग्रामीण सड़कें हैं, जो जगह-जगह पर टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। जबकि प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद भी ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बरसात के कारण जिले की दर्जनभर सड़कों में निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है।

कुछ सड़कों में तो कार्य प्रारंभ भी हुआ है, लेकिन बीच-बीच में बारिश होने के कारण ठप है। बेलांव-चौरासी आरडी नहर पथ से जुड़े करौंदा के नागेन्द्र सिंह, अकोढ़ी के भागीरथी दुबे, बसिनी के रविन्द्र प्रसाद व लोहंदी के भुनेश्वर दुबे ने बताया कि सड़क टूट जाने के कारण वाहनों से सफर करने में शरीर में दर्द होने लगता है। उक्त लोगों ने बताया कि टूटी सड़क के बीच बारिश का पानी भर जाने से अनजान चालकों को यात्रा के दौरान परेशानी भी हो रही है।

उधर, ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बारिश के कारण दर्जनभर सड़कों के निर्माण का कार्य कुछ दिनों से प्रभावित है। बारिश बंद होने के बाद युद्ध स्तर पर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। विभाग की टूटी सड़कों की मरम्मत का काम भी बरसात बाद जल्द प्रारंभ किया जाएगा।

फोटो- 11 अक्टूबर भभुआ- 8

कैप्शन- चैनपुर प्रखंड के बसौनापुर की इसी बदहाल सड़क से ग्रामीण करते हैं यात्रा।

संबंधित खबरें