DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  भारी मात्रा में जब्त दवा के अवैध कारोबारी को भेजा जेल (पेज तीन)

भभुआभारी मात्रा में जब्त दवा के अवैध कारोबारी को भेजा जेल (पेज तीन)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:10 PM
भारी मात्रा में जब्त दवा के अवैध कारोबारी को भेजा जेल (पेज तीन)

ड्रग इंस्पेक्टर ने नगर थाना में अवैध कारोबारी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

कारोबारी के ठिकाने से 50 हजार रुपए की 113 प्रकार की दवाएं हुईथी जब्त

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

शहर के पश्चिमी छोर से 113 प्रकार की भारी मात्रा में जब्त दवा के अवैध कारोबारी को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार अरविंद कुमार पटेल नगर थाना के नौवा गांव का मूल निवासी है। फिलहाल वह शहर के वार्ड एक में रहता है। उक्त मामले में भभुआ अनुमंडल के ड्रग इंस्पेक्टर परवेज अख्तर ने दवा के अवैध कारोबारी के खिलाफ नगर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

दर्ज कराए गए मुकदमा में जब्त की गई 113 प्रकार की दवाओं में एंटी डायरियल, कफ सिरप, कैल्शियम, बिटामिन, इंजेक्शन, डेक्सोना, आयरन सिरप, एंटी डायरियल, भांप लेने की मशीन सहित कई शामिल हैं। जब्त दवाओं की कीमत लगभग 50 हजार रुपया आंकी गई है। दर्ज कराए गए मुकदमा में अवैध कारोबारी पर आरोप है कि बिना लाइसेंस की दवा बेचने, स्टोर करने, ग्रामीण इलाकों में दवा सप्लाई करने का है, जो दंडनीय अपराध है।

अफसरों के पूछताछ में अवैध कारोबारी ने बताया कि वह भभुआ व बनारस से दवा का उठाव करता है। शहर की दो दुकानों से दवा का उठाव करने की बात अफसरों को कारोबारी द्वारा बतायी गयी है, जिसकी गहन जांच-पड़ताल चल रही है। दवा के अवैध कारोबार में शामिल एक दर्जन लोगों को चिन्हित कर अफसर व पुलिस गहनता से जांच कर रही है। उक्त मामले में नगर थानाध्यक्ष रामानन्द मण्डल ने दवा के अवैध कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

मारपीट मामले में एक आरोपित गिरफ्तार

भभुआ। नगर थाने की पुलिस ने मारपीट मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित कुंदन पासवान शहर के वार्ड 25 का निवासी है। उसकी सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी। हि.प्र.

संबंधित खबरें