DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › पढ़ौती पैक्स गोदाम निर्माण के लिए नहीं मिली जमीन (पेज चार)
भभुआ

पढ़ौती पैक्स गोदाम निर्माण के लिए नहीं मिली जमीन (पेज चार)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 07:30 PM
पढ़ौती पैक्स गोदाम निर्माण के लिए नहीं मिली जमीन (पेज चार)

भगवानपुर। प्रखंड की पढौती पंचायत पैक्स के गोदाम निर्माण के लिए बिहार सरकार की जमीन नहीं मिल सकी है, जिससे निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। किसानों में असंतोष नजर आ रहा है। दो माह में धान क्रय केंद्र शुरू होगा। अगर गोदाम नहीं रहेगा तो उनकी उपज की खरीद पैक्स कैसे कर सकेगी। इस संबंध में पैक्स अध्यक्ष रामबलि साह ने बताया कि गोदाम निर्माण के लिए राशि आई है। लेकिन, सीओ स्तर से बिहार सरकार की भूमि का अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं मिलने से निर्माण शुरू नहीं हो रहा है।

पर्यटन विभाग का चालू नहीं हो सकी धर्मशाला

भगवानपुर। प्रखंड के मुंडेश्वरी धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए लाखों रुपए की लागत से पर्यटन विभाग के बनाई गई धर्मशाला अब तक चालू नहीं हो सकी है। इस कारण बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के आवासन की सुविधा नहीं मिल पा रही है। श्रद्धालुओं ने क्षेत्रीय सांसद, मंत्री और जिला प्रशासन से मुंडेश्वरी के पर्यटन विभाग की धर्मशाला को चालू कराने की मांग की है।

मकरीखोह गांव में नहीं लग सका मोबाइल टावर

भगवानपुर। प्रखंड की रामगढ़ पंचायत के मकरीखोह गांव में मोबाइल टावर लगाने का काम महीनों से अधूरा है। ग्रामीण पप्पू चोरों और हनुमान यादव ने बताया कि गांव में टावर लगाने के लिए फाउंडेशन का निर्माण किया गया है। लेकिन, निर्माण एजेंसी द्वारा उसका काम अधूरा छोड़ दिया गया है, जिससे इस क्षेत्र में किसी भी कंपनी के मोबाइल नेटवर्क नहीं होने से लोगों को मोबाइल सेवा की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

स्कूलों की भूमि का अतिक्रमण, चहारदीवारी नहीं

भगवानपुर। प्रखंड के चहारदीवारीविहीन अधिकतर सरकारी मिडिल और प्राइमरी स्कूलों की भूमि पर अतिक्रमण की समस्या बढ़ रही है। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों की भूमि की घेराबंदी नहीं कराए जाने से इस तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है। ग्रामीण गुड्डू चौरसिया, जमुना सिंह ने विद्यालय की चहारदीवारी कराने की मांग की है।

भावी प्रत्याशियों की बढ़ाई चिंता, नहीं दे रहे जवाब

भगवानपुर। प्रखंड में आगामी 15 नवंबर को मतदान होगा। निवर्तमान जनप्रतिनिधि व भावी प्रत्याशियों द्वारा गांवों की दौड़ शुरू कर दी गई है। संभावित प्रत्याशी जब मतदाताओं से मिल रहे हैं और अपनी बात रख रहे हैं, तब वह उनकी सुनने में रूचि नहीं ले रहे हैं। वह यह कहकर लौटा दे रहे हैं कि अभी तो काफी दिन है। फिर बात होगी। इससे भावी प्रत्याशियों की चिंता बढ़ गई है।

सब स्टेशन की स्ट्रीट लाइट से नहीं मिल रहा प्रकाश

भगवानपुर। प्रखंड मुख्यालय स्थित विद्युत सब स्टेशन परिसर की स्ट्रीट लाइट से करीब एक माह से प्रकाश नहीं मिल रहा है, जिससे सब स्टेशन परिसर सहित आसपास में रात के वक्त अंधेरा रह रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि दूसरे के घरों का अंधेरा दूर करने वाला सब स्टेशन स्वयं अंधेरे में डूबा हुआ है। बरसात में कर्मियों को परिसर में निकल कर विद्युत आपूर्ति का काम करने में सांप-बिच्छू के काटने की आशंका बनी रहती है।

हनुमान घाटी की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त

भगवानपुर। प्रखंड की भभुआ-अधौरा मुख्य सड़क की हनुमान घाटी में बनाई गई सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गयी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि घाटी के बाघाकोनी, जिपिया मोड़ सहित कई स्थानों पर सुरक्षा दीवार टूट गयी है, जिससे इस पथ पर चलने वाले वाहनों के खाई में पलटने की आशंका बढ़ गई है।

नदी पुल की रेलिंग टूटने से हादसे की आशंका

भगवानपुर। प्रखंड के मुंडेश्वरी-भगवानपुर नहर पथ स्थित सुवरा नदी पर बना सिंचाई पुल की रेलिंग टूट गयी है, जिससे पुल से वाहनों के नहर और नदी में गिरने की आशंका बढ़ गई है। वाहन चालकों ने सिंचाई विभाग से नदी के पुल की रेलिंग की मरम्मत कराने की मांग की है।

मसही का नहर पुल जर्जर, नहीं हो रही मरम्मत

भगवानपुर। प्रखंड के भगवानपुर मुंडेश्वरी नहर पथ से मसही गांव में जाने वाली नहर का पुल जर्जर हो गया है। इसके पाया के अलावा दोनों किनारों की सुरक्षा दीवार टूटने से वाहनों को नहर में गिरने की आशंका बढ़ गई है। ग्रामीण रामलाल राम और राधे दुबे ने बताया कि इस पुल के जर्जर होने से अब तक छोटे-बड़े आधा दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं यहां हो चुकी हैं।

चुनाव को ले मतदाता सूची का चल रहा विखंडन

भगवानपुर। प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची का विखंडन कार्य चल रहा है, जिसमें विभिन्न पंचायतों के पंचायत सचिवों और शिक्षकों द्वारा अलग-अलग पंचायतों के वार्डों की मतदाता सूची का विखंडन किया जा रहा है।

सर्वर डाउन होने से राशन वितरण करने में परेशानी

भगवानपुर। सर्वर डाउन रहने के कारण योजना का अनाज वितरण करने में पीडीएस दुकानदारों को परेशानी हो रही है। उपभोक्ता भी बिना राशन लिए घर वापस लौट जा रहे हैं। डीलर वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि राशन लेने के लिए सुबह से ही लोग दुकान पर पहुंच जा रहे हैं। लेकिन, सर्वर डाउन होने से राशन नहीं मिलने पर उनकी झिड़कियां भी डीलरों को सुननी पड़ रही है।

संबंधित खबरें