ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआजिले के 11 प्रखंडों में लोगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन

जिले के 11 प्रखंडों में लोगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन

कैमूर के सभी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन के लिए प्रतिनियुक्त थे स्वास्थ्य कर्मी जिले के केन्द्रों पर प्रथम व दूसरी डोज लेने के लिए पहुंचे थे...

जिले के 11 प्रखंडों में लोगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 19 Oct 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कैमूर के सभी केन्द्रों पर वैक्सीनेशन के लिए प्रतिनियुक्त थे स्वास्थ्य कर्मी

जिले के केन्द्रों पर प्रथम व दूसरी डोज लेने के लिए पहुंचे थे महिला-पुरुष

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले के ग्यारह प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों पर मंगलवार को महिला व पुरुषों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने पहली व दूसरी डोज के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया था। कुछ केंद्रों पर दूसरी डोज वाले काउंटर पर भी पहली डोज लेने के लिए लोग पहुंच जा रहे थे। जिले के भभुआ, भगवानपुर, नुआंव, कुदरा, रामपुर, मोहनियां, रामगढ़, चैनपुर, चांद, अधौरा व दुर्गावती प्रखंड के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया गया।

टीका लेनेवालों की भीड़ ज्यादा होने के कारण उन्हें कतार में लगानी पड़ी। सोमवार को जिले के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर 9665 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। कैमूर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 957280 लोगों को अब तक वैक्सीन दी जा चुकी है। इनमें से 760009 लोगों को प्रथम डोज व 197271 लोगों को दूसरी डोज दी गई है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि मंगलवार को सभी केंद्रों पर टीका लगाए गए हैं। रिपोर्ट देर शाम तक आएगी। जिले में 94 हजार 300 डोज कोविड वैक्सीन उपलब्ध है।

फोटो- 19 अक्टूबर भभुआ- 15

कैप्शन- सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार को महिला को वैक्सीन देती नर्स।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें