DA Image
15 अगस्त, 2020|4:16|IST

अगली स्टोरी

सोशल साइट पर ट्रेंड कर रहे कोविड बचाव के टिप्स

default image

जिला पदाधिकारी के पोस्ट पर 50 से भी अधिक शेयर, हो रही है चर्चा

कोरोना काल में जिला प्रशासन की पहल को सराह रहे हैं कैमूरवासी

भभुआ। कार्यालय संवाददाता

सोशल साइट पर आजकल कोविड-19 से बचाव के टिप्स खूब ट्रेंड कर रहे हैं। कैमूर में हर दिन केस बढ़ रहा है। आंकड़ा 300 के पार कर गया है। छह लोगों की मौत भी हो गई। सोशल साइट पर लोग एक-दूसरे को घर में रहने की सलाह दे रहे हैं। कोविड-19 से जुड़ी सूचनाओं के पोस्ट की भरमार है। जिला प्रशासन भी इस पर काफी एक्टिव है। लॉकडाउन पालन कराने की तैयारी, एक्शन की तस्वीरें और जानकारी लगातार अपने पेज पर पोस्ट कर रहा है। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बुधवार की दोपहर अपने फेसबुक पेज पर होम क्वारंटाइन के लिए फॉर्म का लिंक पोस्ट किया।

इसके साथ में जिला नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर भी जारी किया और कहा कि किसी तरह की सहायता के लिए काल करें। इस पोस्ट को खूब रिस्पांस मिल रहा है। अब तक 50 से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है। कमेंट में सबने इसे बेहतर प्रयास बताया। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेश ने अपने ट्विटर आइडी पर भी इस लिंक को डाला है। लॉकडाउन से स्टे होम के दौर में सोशल साइट उपयोगी साबित हो रहा है। सूचनाएं भी लोगों तक पहुंच रही है। अभिजीत गौतम ने इस कदम को सराहा और कहा कि इससे स्वास्थ्य विभाग को काफी मदद मिल रही है। शैलेंद्र पासवान प्रभाकर ने इस पोस्ट से अन्य सभी लोगों को लाभ लेने की अपील की है। वैसे तो अशोक गुप्ता, पंकज चौबे, प्रतिकराज चतुर्वेदी, मिथलेश राम आदि ने भी अपनी प्रतिक्रिया में इस पोस्ट की सराहना की और कहा कि इससे जिले के लोगों को सहूलियत व लाभ मिलेगा।

जिला प्रशासन के एक पोस्ट पर तीखे कमेंट भी खूब आए। डिस्ट्रिक्ट एमिनिस्ट्रेशन कैमूर ने अपने फेस बुक पेज पर कोरोना से निबटने के प्रयासों को तस्वीरों के साथ पोस्ट किया, तो लॉकडाउन में अनलॉक बाजार की शिकायतों के कमेंट आने लगे। एक यूजर ने लिखा, माफ कीजियेगा सर, सब पेपर में ही दिख रह है, रोड पर नहीं। दूसरे ही दिन अधिकारी फोर्स के साथ सड़क पर दिखे और सड़कों पर लॉकडाउन दिखने लगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kovid rescue tips trending on social site