DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआजिले के 11 प्रखंडों में लगाई गई कोविड- 19 वैक्सीन (पेज तीन)

जिले के 11 प्रखंडों में लगाई गई कोविड- 19 वैक्सीन (पेज तीन)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 07:30 PM
जिले के 11 प्रखंडों में लगाई गई कोविड- 19 वैक्सीन (पेज तीन)

टीकाकरण केन्द्रों पर प्रथम व दूसरी डोज लेने के लिए पहुंचे थे महिला-पुरुष

कैमूर के सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका देने के लिए प्रतिनियुक्त थे स्वास्थ्यकर्मी

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले सभी ग्यारह प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों पर शनिवार को महिला व पुरुषों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने पहली व दूसरी डोज के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया था। कुछ केंद्रों पर दूसरी डोज वाले काउंटर पर भी पहली डोज लेने के लिए लोग पहुंच जा रहे थे। जिले में अब तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के 968225 लोगों को कोविड 19 की वैक्सीन दी गई है। इसकी पुष्टि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी ने की है।

जिले के भभुआ, भगवानपुर, नुआंव, कुदरा, रामपुर, मोहनियां, रामगढ़, चैनपुर, चांद, अधौरा व दुर्गावती प्रखंड के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। टीका लेनेवालों की भीड़ ज्यादा होने के कारण उन्हें कतार में लगानी पड़ी। शुक्रवार को जिले के विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर 2340 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। इसकी पुष्टि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी ने की।

देश में 100 करोड़ लोगों को कोविड 19 वैक्सीनेशन किए जाने पर देर शाम जिले के सभी पीएचसी केन्द्रों को लरी-बत्ती से सजाया गया। सीएस डॉ. मीना कुमारी के निर्देश पर जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों ने वैक्सीनेशन केन्द्रों को आकर्षक लुक दिया था। कैमूर में भी वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए छुटे हुए व्यक्ति का सर्वे किया जा रहा है।

27अक्टूबर को अधौरा में चलेगा महाअभियान

भभुआ। जिले के अधौरा प्रखंड में 27 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 का टीकाकरण को लेकर विशेष महाअभियान चलाया जाएगा। अधौरा के गांवों में वैक्सीनेशन कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा 50 मेडिकल टीम को प्रतिनियुक्त किया गया है। हि.प्र.

फोटो 30 अक्टूबर भभुआ- 10

कैप्शन- शहर के एकता चौक पर शनिवार को वैक्सीनेशन करती नर्स।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें