ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआजिला कंट्रोल रूम से लेते रहे पल-पल की खबर (पेज चार)

जिला कंट्रोल रूम से लेते रहे पल-पल की खबर (पेज चार)

पहले चरण के चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बनाया गया है कंट्रोल रूम, जिला कंट्रोल रूम में प्रशासनिक अफसरों की शिफ्ट में गई है ड्यूटी, अब...

जिला कंट्रोल रूम से लेते रहे पल-पल की खबर (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 24 Sep 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले चरण के चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बनाया गया है कंट्रोल रूम

जिला कंट्रोल रूम में प्रशासनिक अफसरों की शिफ्ट में गई है ड्यूटी, अब मतगणना

भभुआ। हिंदुस्तान संवाददाता

कैमूर में पहले चरण के कुदरा प्रखंड के 174 बूथों पर हो रहे पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन पूरे दिन भाग-दौड़ करते रहा। चुनाव की सूचना संग्रहण करने के लिए प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित सभागार भवन में जिला कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। जिला कंट्रोल रूम में अफसरों व कर्मियों की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है।

नोडल पदाधिकारी पम्मी कुमारी के नेतृत्व में ड्यूटी में तैनात अफसर व कर्मी मोबाइल फोन से पल-पल की खबर लेते रहे। संवाददाता सुबह करीब 10:30 बजे जिला कंट्रोल रूम में पहुंचा तो पदाधिकारी फोन कर चुनाव प्रक्रिया से अपडेट होते रहे। वरीय डिप्टी कलेक्टर पम्मी रानी को कुदरा बीडीओ से फोन कर जानकारी लेते सुना गया कि क्षेत्र में चुनाव की प्रक्रिया कैसे चल रही है? अब तक कितना प्रतिशत वोट पोल हुआ है? कहीं ईवीएम में खराबी तो नहीं आई है। किसी बूथ पर शोरगुल तो नहीं हुई है आदि की जानकारी ले रही थीं।

वरीय डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि 11:00 बजे तक 18% मतदान हुआ है। कुछ स्थानों पर शुरुआती दौर में ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली थी। इंजीनियरों द्वारा मौके पर पहुंचकर कुछ ईवीएम को बदल दिया गया तथा कुछ को दुरुस्त किया गया। उन्होंने बताया कि हर जगह चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्ण माहौल में चल रही है। मतदाता कतार में खड़े होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

फोटो 24 सितंबर भभुआ- 1

कैप्शन- समाहरणालय परिसर स्थित डीडीसी के सभागार में स्थापित कंट्रोल रूम में शुक्रवार को ड्यूटी करते कर्मी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें