ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआजिले के सभी थानों में लगाया गया जनता दरबार (पेज चार)

जिले के सभी थानों में लगाया गया जनता दरबार (पेज चार)

जनता दरबार में भूमि विवाद से संबंधित मामलों की अफसरों ने की सुनवाई, सीओ व थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को सुनकर आपसी सहमति से निपटाया...

जिले के सभी थानों में लगाया गया जनता दरबार (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 19 Jun 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जनता दरबार में भूमि विवाद से संबंधित मामलों की अफसरों ने की सुनवाई

सीओ व थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को सुनकर आपसी सहमति से निपटाया विवाद

भभुआ। हिन्दुस्तान टीम

कैमूर जिले के थानों में शनिवार को जनता दरबार लगाया गया, जिसमें कई भूमि विवाद को निपटाया गया। इस जनता दरबार में पहुंचे दोनों पक्षों के लोगों की बातों को सीओ व थानाध्यक्ष ने सुनी और आपसी समझौता के माध्यम से विवाद को निपटाया। भभुआ, महिला थाना, सोनहन, चैनपुर, करमचट, रामगढ़, बेलांव, नुआंव, चांद, कुदरा थानों में जनता दरबार लगाया गया, जिसकी मॉनिटरिंग एसपी राकेश कुमार कर रहे थे।

चैनपुर थाने में आयोजित जनता दरबार में करीब छह मामलों की सुनवाई प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी व सीओ पुरेंद्र कुमार सिंह ने की। मामलों के निष्पादन में सीआई संजय कुमार सिंह, राजस्व कर्मचारी इमरान खान, शंकर शरण उपाध्याय, रविशंकर सिंह, पुलिस अफसर रविंद्र कुमार गुप्ता आदि ने मदद की। चार मामलों का निपटारा ऑन द स्पॉट किया गया। जबकि दो नए मामले दर्ज किए गए।

सीओ ने बताया कि पूर्व से ठाकुर जी गोपाल जी एवं ट्रस्ट की भूमि के अलावा कुछ रैयती भूमि से संबंधित विवाद को लेकर दोनों पक्षों को बुलाकर सुनवाई की गई। कुछ मामला काफी क्रिटिकल था। इसलिए उसकी अगली तिथि निर्धारित करते हुए दोनों पक्षों को भूमि पर नहीं जाने देने की सलाह देते हुए बंधपत्र भरवाया गया है, ताकि शांति व्यवस्था स्थापित हो सके।

उधर, बेलांव थाना परिसर में दो भूमि विवाद निष्पादन के लिए आवेदन पड़े। आवेदन को देखने के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही गई। सीआई सुजीत कुमार ने बताया कि खरेन्दा गांव के रमेन्द्र पांडेय बनाम विरेन्द्र पांडेय के बीच भुमि विवाद का मामला है। बेलांव थाने को स्थल जांच करने का पत्र दिया जाएगा। खरेन्दा गांव के ही शारदा प्रसाद बनाम वैजनाथ कुमार पांडेय के बीच भूमि के सीमांकन को लेकर विवाद है। स्थल मापी कराने को निर्देश दिया गया है।

फोटो- 19 जून भभुआ- 13

कैप्शन- महिला थाना परिसर में शनिवार को आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद की सुनवाई करते अधिकारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें