ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसदर अस्पताल की जांच में मिली अनियमितता, होगी कार्रवाई (अंतिम पेज की लीड बन सकती है।)

सदर अस्पताल की जांच में मिली अनियमितता, होगी कार्रवाई (अंतिम पेज की लीड बन सकती है।)

जिला परिषद सदस्यों की टीम ने सदर अस्पताल की औचक जांच की सीएस व डीएस ने दोषी कर्मियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन...

सदर अस्पताल की जांच में मिली अनियमितता, होगी कार्रवाई (अंतिम पेज की लीड बन सकती है।)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 19 May 2022 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला परिषद सदस्यों की टीम ने सदर अस्पताल की औचक जांच की

सीएस व डीएस ने दोषी कर्मियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया

भभुआ, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। जिला परिषद सदस्यों की टीम ने गुरुवार को सदर अस्पताल की औचक जांच की, जिसमें भारी अनियमितता पाते हुए दोषी अफसरों व स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। जिला परिषद अध्यक्ष रिंकी सिंह के प्रतिनिधि बंटी सिंह व जिला परिषद उपाध्यक्ष पूनम देवी के प्रतिनिधि अश्विनी चौबे की उपस्थिति में मोहनियां भाग एक के जिला पार्षद बृजेश सिंह उर्फ गोल्डेन सिंह, भाग दो के छोटन सिंह, मोहनियां की जिला पार्षद गीता पासी, भभुआ के जिला पार्षद विकास सिंह, प्रदीप गुप्ता ने सदर अस्पताल की जांच की।

जांच के बाद जिला पार्षद गोल्डेन सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल की जांच में 12 सुरक्षा गार्ड में तीन अनुपस्थित पाए गए। सदर अस्पताल के भर्ती व इमरजेंसी वार्ड के शौचालय व बाथरुम सहित वार्डों में भारी गंदगी दिखी। एक शिफ्ट की सफाई में पंद्रह कर्मी चाहिए, लेकिन जांच के समय चार सफाई कर्मी उपस्थित पाए गए। सदर अस्पताल में दवा उपलब्ध रहने के बावजूद मरीजों से बाहर की दवा मंगाई जाती है। कमीश्नखोरी चरम पर है। गुरुवार को सदर अस्पताल के वार्डों के बेड पर पीले रंग की चादर होनी चाहिए, लेकिन एक भी पीली चादर नहीं दिखी। जांच में चार-पांच दिन में चादर बदलने की बात सामने आयी।

सदर अस्पताल के मरीजों को चावल, दाल व सब्जी गुरुवार को दिया गया था। लेकिन, रोटी व दही नहीं दी गई थी। सदर अस्पताल के बर्न वार्ड का दोनों एसी खराब पड़ा है, जिससे मरीज को इंफेक्शन होने का खतरा बना है। अधिकांश वार्डों में पंखा खराब पड़ा पाया गया, जिससे भीषण गर्मी में मरीजों को दिक्कत हो रही है। जांच से यह भी पाया गया कि सरकार से मिलने वाली चिकित्सकीय सुविधा मरीजों को सही तरीके से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। जिला परिषद सदस्यों ने बताया कि सीएस डॉ. मीना कुमारी व डीएस से बात हुई। उनलोगों ने लापरवाही बरतने वाले दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

फोटो- 19 मई भभुआ-6

कैप्शन- सदर अस्पताल में गुरुवार को स्वास्थ्य व्यवस्था व सुविधा की जांच करती जिला परिषद सदस्यों की टीम।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें