ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआबढ़ाई रफ्तार तो वैक्सीनेशन पहुंचा 12.57 लाख के पार (पेज तीन)

बढ़ाई रफ्तार तो वैक्सीनेशन पहुंचा 12.57 लाख के पार (पेज तीन)

टीकाकरण केन्द्रों पर प्रथम व दूसरी डोज लेने के लिए पहुंचे थे महिला-पुरुष कैमूर के वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका देने के लिए प्रतिनियुक्त थे...

बढ़ाई रफ्तार तो वैक्सीनेशन पहुंचा 12.57 लाख के पार (पेज तीन)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 06 Dec 2021 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टीकाकरण केन्द्रों पर प्रथम व दूसरी डोज लेने के लिए पहुंचे थे महिला-पुरुष

कैमूर के वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका देने के लिए प्रतिनियुक्त थे स्वास्थ्यकर्मी

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब रफ्तार बढ़ाई और घर-घर दस्तक दिए तो वैक्सीन लेने वालों की संख्या 1257579 पहुंच गई। जिले सभी ग्यारह प्रखंडों के टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार को महिला व पुरुषों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड वैक्सीन लगाई गई। जिले में अब तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड 19 वैक्सीन दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने पहली व दूसरी डोज वैक्सीन देने के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया था। कुछ टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज लेने वाले काउंटर पर भी पहली डोज लेने के लिए लोग पहुंच जा रहे थे।

जिले के भभुआ, भगवानपुर, नुआंव, कुदरा, रामपुर, मोहनियां, रामगढ़, चैनपुर, चांद, अधौरा व दुर्गावती प्रखंड के टीकाकरण केन्द्रों पर बुधवार को वैक्सीनेशन किया गया। टीका लेनेवालों की भीड़ ज्यादा होने के कारण उन्हें कतार में लगानी पड़ी। जिले के विभिन्न प्रखंडों के टीकाकरण केन्द्रों पर रविवार को 2370 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी।

इसकी पुष्टि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी ने की और बताया कि सोमवार को टीकाकरण केंद्रों के अलावा घर-घर जाकर कोविड वैक्सीन लगाई गई। विशेष अभियान के शुरू होते ही वैक्सीन लेने वालों की संख्या में वृद्धि हो गई है। जिले के सभी प्रखंडों के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन के लिए महिला, पुरुष व युवक कतार में खडे़ रहकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

फोटो- 06 दिसंबर भभुआ- 6

कैप्शन- सदर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को महिला को कोविड की वैक्सीन लगाती नर्स।

दिल्ली कोर्ट के निर्देश पर गवाह को नोटीस तामिला कराया गया।

रामपुर। दिल्ली कोर्ट के निर्देश पर सोमवार को दिल्ली पुलिस करमचट थाने पहुंची और गवाह को नोटीस तामिला कराने में मदद मांगी। करमचट पुलिस की मदद से अमांव गांव विंध्याचल शर्मा को दिल्ली पुलिस द्वारा नोटीस तामिला कराया गया। उसकी गवाही 18 दिसंबर को दिल्ली कोर्ट में होनी है। इस बात की जानकारी करमचट थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में रहकर अमांव गांव का विंध्याचल शर्मा प्राइवेट नौकरी करता था। इस दैरान वहां पर दो पक्षों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी, जिसमें एक पक्ष द्वारा वहां के थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले में विध्याचल गवाह है। नोटीस देने के लिए दिल्ली पुलिस जवान राकेश कुमार करमचट थाना पहुंचा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें