DA Image
1 अक्तूबर, 2020|6:19|IST

अगली स्टोरी

ढाई हजार सैंपल की जांच में सिर्फ छह संक्रमित मिले

default image

जिले के विभिन्न अस्पतालों में रैपिड एंटीजन किट से मेडिकल टीम ने की जांच

जिले में अब तक मिले 1191 कोरोना संक्रमित में 1127 हो चुके हैं स्वस्थ

05 लोग स्वस्थ होकर लौटे घर

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले के 2505 लोगों के सैंपल की जांच में सिर्फ छह व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि 2499 लोग निगेटिव पाए गए। हालांकि सैंपल की जांच सदर अस्पताल में ट्रूनेट मशीन व जिले के विभिन्न अस्पतालों की मेडिकल टीम द्वारा रैपिड एंटीजन किट से की गई। जिले में कोरोना संक्रमण के फिलहाल 52 एक्टिव केस हैं। इनमें से जिला मुख्यालय के आइसुलेशन वार्ड में 23 व होमआइसुलेशन में 27 संक्रमित मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। जबकि दो संक्रमित मरीजों को पटना के अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी ने की है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में कुल 73331 लोगों की कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल लिया गया। जांच मेंं 71023 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अब तक जिले में 1191 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। कैमूर जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक सब-इंस्पेक्टर व एक पैक्स अध्यक्ष सहित बारह मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती पांच कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिस्चार्ज किया गया।

इसकी जानकारी सदर अस्पताल प्रबंधक ऋषिकेश जायसवाल ने दी और बताया कि इसके पूर्व भी 1122 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को डिस्चार्ज किए गए मरीजों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक प्रमाण पत्र दिया गया। उन्हें सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह देकर उन्हें उनके घर भिजवाया गया।

फोटो- 01 सितंबर भभुआ- 4

कैप्शन- कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में सैंपल लेते स्वास्थ्य कर्मी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In the investigation of two and a half thousand samples only six were found infected