DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › कोविड टीका महाअभियान में .. लोगों ने लगवाई वैक्सीन (पेज तीन की लीड खबर)
भभुआ

कोविड टीका महाअभियान में .. लोगों ने लगवाई वैक्सीन (पेज तीन की लीड खबर)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:00 PM
कोविड टीका महाअभियान में .. लोगों ने लगवाई वैक्सीन (पेज तीन की लीड खबर)

जिले के ग्यारह प्रखंडों में बनाए गए 250 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन कराने के लिए पहुंचे थे महिला-पुरुष, तीखी धूप से हुई परेशानी

विभाग ने पहली व दूसरी डोज के लिए बनाया था अलग-अलग टीकाकरण केंद्र

भीड़ में युवक-युवतियों की भीड़ दिखी ज्यादा, भीड़ को संभाल रहे थे जवान

ग्राफिक्स

09 हजार वॉयल वैक्सीन कैमूर में उपलब्ध

90 हजार लोगों को लगाया जाएगा टीका

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले में सोमवार को कोविड- 19 की वैक्सीन देने के लिए टीकाकरण महाअभियान के दौरान ... लोगों ने टीका लगवाया। हालांकि 60 हजार लोगों को टीका लगाने का विभाग ने लक्ष्य निर्धारित किया था। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जिले के ग्यारह प्रखंडों में 250 विशेष शिविर आयोजित किए गए थे, जहां 500 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति वैक्सीनेशन के लिए की गई थी। यानी हर केंद्र पर टीका लगाने के लिए दो कर्मी तैनात किए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने पहली व दूसरी डोज के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया था। हालांकि कुछ केंद्रों पर दूसरी डोज वाले काउंटर पर भी पहली डोज लेने के लिए लोग पहुंच जा रहे थे।

वैक्सीन लेने के लिए स्थाई व अस्थाई टीकाकरण केंद्रों पर लगी भीड़ में युवक-युवतियों की संख्या ज्यादा दिखी। हालांकि भीड़ को संभालने के लिए पुलिस जवान को भी तैनात किया गया था। इस दौरान मेडिकल अफसर व प्रशासनिक अधिकारी वैक्सीनेशन केंद्रों का जायजा भी ले रहे थे। सिविल सर्जन डॉ. मीना कुमारी ने जिले के कई टीका केंद्रों पर पहुंचकर चल रहे टीकाकारण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कर्मियों को निर्देश दिया। सभी प्रखंडों को वैक्सीनेशन के लिए अलग-अलग लक्ष्य दिया गया।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को महाअभियान के लिए निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश जारी किया गया। जिले के सभी पीएचसी को अलग-अलग लक्ष्य दिया गया है। महाअभियान की सफलता के लिए कैमूर जिले में नौ हजार वॉयल कोविड 19 वैक्सीन उपलब्ध है, जिससे 90 हजार लोगों को कोविड 19 का टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

हर किसी को थी जल्दी

जिले के सभी टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन कराने के लिए महिला, पुरुष व युवकों की भीड़ देखी गयी। हालांकि सभी पहले टीका लगवाकर घर लौटना चाहते थे। क्योंकि धूप तीखी थी और धूप में कतार में खड़ा होकर वैक्सीनेशन के लिए इंतजार करने से तबीयत खराब होने की आशंका से लोग डर रहे थे। केन्द्रों पर लोगो को कतारवद्ध करने के लिए पुलिस बल भी तैनात दिखे।

अब तक 832402 लोगों ने लगवाए टीके

जिले के सभी ग्यारह प्रखंडों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 919062 लोग अब तक कोविड- 19 की वैक्सीन ले चुके हैं। सोमवार को जिले के भभुआ,भगवानपुर, नुआंव, कुदरा, रामपुर, मोहनियां, रामगढ़, चैनपुर, चांद, अधौरा व दुर्गावती प्रखंडों के टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। टीकाकरण केन्द्रों पर वैक्सीनेशन के लिए महिला, पुरुष व युवकों की लंबी कतार देखी गई।

फोटो- 11 अक्टूबर भभुआ- 6

कैप्शन- भभुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को टीका महाअभियान के दौरान वैक्सीन लगवाते लोग।

संबंधित खबरें