DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  देसी राइफल जब्त कर शराब की होम डिलिवरी का खुलासा (पेज तीन की लीड खबर)
भभुआ

देसी राइफल जब्त कर शराब की होम डिलिवरी का खुलासा (पेज तीन की लीड खबर)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 07:00 PM
देसी राइफल जब्त कर शराब की होम डिलिवरी का खुलासा (पेज तीन की लीड खबर)

प्रशिक्षु डीएसपी के नेतृत्व में सादे लिबास में शराब की खरीदारी करने के बहाने ऑपरेशन करने पहुंची थी चैनपुर पुलिस

जेल से जमानत पर निकलने के बाद कर रहा था शराब का धंधा

घर की दीवार को खोदकर बनाए गए तहखाना में छुपाई थी शराब

154 बोतल शराब हुई है जब्त

04 बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा

चैनपुर। हिन्दुस्तान टीम

स्थानीय थाने की पुलिस ने सिर्फ शराब की होम डिलिवरी करनेवालों का पर्दाफाश किया है, बल्कि एक देसी राइफल व बाइक भी जब्त की है। पुलिस ने कार्रवाई का नायाब तरीका बनाया तो उसे सफलता भी मिली। इसके लिए पुलिस ने वर्दी की बजाय सादे लिबास में ग्राहक बन तस्कर के पहुंची और शराब खरीदने का नाट्क किया। शराब की होम डिलिवरी करने वाला नायक पुलिस को पहचान नहीं सका और वह उनकी गिरफ्त में आ गया। तस्कर यह धंधा चैनपुर थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित जगरिया गांव में कर रहा था। लेकिन, पुलिस को भनक तक नहीं लगी थी। क्योंकि वह शराबियों को अपने घर पर नहीं बुलाता था।

शराब तस्कर जगरिया निवासी नगीना राम हाल के दिनों में जुआ खेलने के आरोप में जेल से जमानत पर घर पहुंचा था। शनिवार की देर रात प्रशिक्षु डीएसपी सह थानेदार अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी मुशीर आलम के अलावा थाने के अफसर आबू रहमान, गजेंद्र प्रसाद, अर्जुन दास की टीम को यह कामयाबी मिली। पुलिस की सबसे पहली कार्रवाई जगरिया गांव में हुई, जहां से 154 बोतल शराब जब्त की गई।

शराब छुपाने के लिए तस्कर ने घर की दीवार को खोदकर उसमें तहखाना बनाया था। पुलिस ने इसका खुलासा तब किया जब दीवार में दिख रही छिद्र पर उसकी नजर पड़ी। जब पुलिस ने दीवार को हाथ को थपथपाया तो पता चला कि दीवार के भीतर खोखला है। जब वहां की ईंट को हटाई गई, तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

मोबाइल पर मिलने लगे शराब आपूर्ति के ऑर्डर

इस दौरान गिरफ्त में आए धंधेबाज के मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया, जिससे ऑर्डर देकर शराब मंगाने वालों के बारे में भी पता चलेगा। मोबाइल जैसे ही पुलिस को हाथ लगा, लगातार फोन आने लगा। एक व्यक्ति ने चार बैग तो दूसरे ने 25 बैग शराब का ऑर्डर दिया। पुलिस उसका उत्तर देती रही। अब पुलिस शराब की होम डिलिवरी करने के बहाने शराबियों तक पहुंचेगी।

उमेश के घर से मिली राइफल व बाइक

पुलिस की दूसरी कार्रवाई पहाड़ी के तलहटी में बसे कोइंदी गांव में हुई, जहां से पुलिस ने उसी गांव के उमेश सिंह तथा भरारी के रहने वाले सौरभ सिंह को गिरफ्तार किया। इनके पास से पांच लीटर देसी महुआ शराब बरामद कर शराब बनाने के उपकरण को जब्त किया गया। इस दौरान 200 लीटर जावा महुआ को नष्ट किया गया। एक बाइक भी जब्त हुई। उमेश सिंह के घर की पुलिस ने तलाशी ली तो उनके मवेशियों के लिए रखे गए भूसा के ढेर से एक रायफल मिली। जबकि इसी थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव से सोमारू बिंद को पांच लीटर देसी महुआ शराब के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

फोटो-13 जुन भभुआ- 13

कैप्शन- चैनपुर के जगरिया, कोइंदी व लक्ष्मणपुर से गिरफ्तार शराब कारोबारी व पुलिस।

संबंधित खबरें