ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआजरूरतमंदों का मददगार साबित करने में जुटे भावी प्रत्याशी (पेज चार)

जरूरतमंदों का मददगार साबित करने में जुटे भावी प्रत्याशी (पेज चार)

पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के दावेदार कर रहे लोगों को गोलबंद, बिना परिचय के भी ग्रामीणों का भावी प्रत्याशी पूछ रहे हैं...

जरूरतमंदों का मददगार साबित करने में जुटे भावी प्रत्याशी (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 25 Feb 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के दावेदार कर रहे लोगों को गोलबंद

बिना परिचय के भी ग्रामीणों का भावी प्रत्याशी पूछ रहे हैं कुशलक्षेम

भगवानपुर। एक संवाददाता

अभी पंचायत चुनाव की तिथि की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन, प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारी जोरशोर से की जा रही है। यह देख संभावित प्रत्याशी भी चुनाव की अपनी तैयारी शुरू कर दिए हैं। जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, पंच, वार्ड सदस्य पद के लिए अप्रैल या मई में चुनाव होने की संभावना है। भगवानपुर प्रखंड में मतदाताओं की सूची तैयार हो गई है। बूथों के गठन की कार्रवाई चल रही है। बूथों पर असुविधा दूर करने की दिशा में भी पहल शुरू कर दी गई है।

इधर, प्रखंड मुख्यालय के बाजार सहित विभिन्न पंचायतों के गांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने वाले भावी प्रत्याशी इन दिनों अपने को गरीबों का मददगार साबित करने में जुटे हुए है। इसलिए गलियों में कहीं आते-जाते लोगों को रोककर उनका हाल-चाल पूछ कर हमदर्दी जता रहे हैं। कुछ वैसे लोगों से भी उनका कुशलक्षेम पूछ रहे हैं, जिनसे उनका परिचय भी नहीं है। किसी की तबीयत खराब होने, किसी के यहां कोई समारोह होने या गांव में कार्यक्रम होने पर दौड़े-दौड़े पहुंच रहे हैं। कोई किसी गरीब से राशन कार्ड बनवाने और उससे राशन मिलने या नहीं मिलने की बात पूछ रहे हैं, तो कोई पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाने और कोई गांव में अब तक गली-नाली का निर्माण का लाभ नहीं मिलने पर खेद जता रहे हैं।

इधर, ग्रामीण भी चुनावी चर्चा में मशगूल दिख रहे हैं। हालांकि पहले मुखिया पद को मलाईदार माना जाता था। लेकिन, अब वार्ड सदस्य पद को माना जा रहा है। यही कारण है कि इस पद के दावेदार ज्यादा दिख रहे हैं। उधर, कुछ भावी प्रत्याशियों का भी कहना है कि इस समय लोगों के बीच जाकर उन्हें समझाने-बुझाने में मेनहत तो लग ही रहा है, लेकिन इसका लाभ चुनाव में मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें