ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआकड़ी सुरक्षा में अंतिम दिन चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन (पेज तीन)

कड़ी सुरक्षा में अंतिम दिन चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन (पेज तीन)

सासाराम सीट के लिए दलीय व निर्दलीय कुल 14 प्रत्याशी कर चुके हैं नामांकन सासाराम सीट के लिए दलीय व निर्दलीय कुल 14 प्रत्याशी कर चुके हैं...

कड़ी सुरक्षा में अंतिम दिन चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन (पेज तीन)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 14 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सासाराम सीट के लिए दलीय व निर्दलीय कुल 14 प्रत्याशी कर चुके हैं नामांकन
नामांकन करने के बाद कोई मंदिर में दर्शन करने तो कोई निकल रहा था क्षेत्र में

भभुआ, हिन्दुस्तान संवाददाता। सासाराम (अजा सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र से अंतिम दिन मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच चार प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सावन कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले 13 मई तक दलीय एवं निर्दलीय कुल 10 प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सासाराम संसदीय क्षेत्र से कुल 14 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

मंगलवार को निर्दलीय जनार्दन पासवान, निर्दलीय शशि भूषण प्रसाद, राष्ट्रीय समाज पक्ष के नंदलाल राम व राष्ट्रीय जन लोक पार्टी (सत्य) से राजेंद्र पासवान ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया है। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राजेंद्र पासवान भभुआ शहर में स्थित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। अन्य प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में रवाना हो गए। हालाकि नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार के बाहर भारी संख्या में प्रत्याशियों के समर्थक नजर आ रहे थे। जैसे ही प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर गेट से बाहर निकलते रहे थे, उनके समर्थक उन्हें माला पहनाकर उनका स्वागत कर रहे थे।

नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट के अंदर व बाहर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। विधि-व्यवस्था संधारण करने को लेकर जगह-जगह पर दंडाधिकारी, पुलिस अफसर व जवानों की तैनाती की गई थी। कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर तैनात दंडाधिकारी, पुलिस अफसर व जवान नामांकन करने के लिए आने वाले अभ्यार्थियों के वाहन को बैरियर के पास रोक दे रहे थे। गाड़ी से उतरने के बाद प्रत्याशी सहित पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी।

छेदी सहित 18 ने कटाई थी नाजिर रसीद

भभुआ। सासारम संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के नजारत में कुल 18 लोगों ने नाजिर रसीद कटवाई थी। जबकि 14 लोगों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। नाजिर रसीद कटाने वाले 18 लोगों में सासाराम संसदीय क्षेत्र के निर्वतमान सांसद छेदी पासवान भी शामिल हैं। छेदी पासवान ने कांग्रेस पार्टी से नामांकन करने के लिए नाजिर रसीद कटवायी थी। नाजिर रसीद कटवाने को लेकर क्षेत्र में राजनीतिक चर्चा जोरों पर चल रही थी। लेकिन, कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से उन्होंने अपना नामांकन पत्र नहीं भरा।

कल होगी नामांकन पत्रों की समीक्षा

भभुआ। प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की समीक्षा कलक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में अफसरों द्वारा की जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पत्र के आलोक में 17 मई तक प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। एक जून को जिले के सभी 1257 मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जाएंगे। जबकि चार जून को मोहनियां के बाजार समिति परिसर में वोटों की गिनती के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे।

फोटो- राजेंद्र पासवान, राष्ट्रीय जन लोक पार्टी (सत्य)

फोटो- जनार्दन पासवान, निर्दलीय

फोटो- शशि भूषण प्रसाद, निर्दलीय

फोटो- नंदलाल राम, राष्ट्रीय समाज पक्ष

नोट- यह खबर सासाराम संस्करण में लग सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें