ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआकैमूर में पांच दिवसीय पोलियो अभियान शुरू

कैमूर में पांच दिवसीय पोलियो अभियान शुरू

जिले में पांच दिवसीय पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान का शुभारंभ रविवार को किया गया। जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शहर के वार्ड 14 स्थित आंबेडकर नगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर दो बच्चों को पोलियो खुराक...

कैमूर में पांच दिवसीय पोलियो अभियान शुरू
भभुआ | हिन्दुस्तान प्रतिनिधिSun, 15 Sep 2019 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में पांच दिवसीय पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान का शुभारंभ रविवार को किया गया। जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शहर के वार्ड 14 स्थित आंबेडकर नगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर दो बच्चों को पोलियो खुराक पिलाकर अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के मुताबिक सभी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाए, ताकि एक भी बच्चा खुराक लेने से वंचित न रह सकें। अभियान में कोताही बरतने वाले कर्मियो के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने अभियान की सफलता की निगरानी करने का निर्देश सीएस व वरीय पदाधिकारियों को दिया। सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि जिले के 276789 घरों में रहने वाले 0 से 5 वर्ष के 289406 बच्चो को पोलियो की खुराक पिलाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए हाउस टू हाउस 591 टीम, ट्रांजिट टीम 87, वन मैन टीम 14, मोबाइल टीम 13 व सुपरवाइजर 216 प्रतिनियुक्त किए गए हैं। जबकि जिले में सब-डिपो 56 बनाए गए हैं। मौके पर आईसीडीएस की डीपीओ रश्मि कुमारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके चौधरी, सीडीपीओ शशि कुमारी, डीपीएम धनंजय शर्मा, यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, यूएचडीपी, सीसीटी, अनिल सहित काफी संख्या में कर्मी उपस्थित थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें