DA Image
15 जनवरी, 2021|11:58|IST

अगली स्टोरी

आपदा के लंबित मामलों का जल्द करें निष्पादन: एडीएम

default image

एडीएम ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी सीओ के साथ बैठक कर दिया निर्देश

कहा, आपदा से जानमाल के नुकसान की प्राथमिकता के आधार पर करें जांच

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

प्राकृतिक आपदा से संबंधित मामलों का त्वरित निष्पादन करने के प्रति जिला प्रशासन संवेदनशील है। एडीएम डॉ. संजय कुमार ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में कैमूर जिले के सभी सीओ के साथ बैठक कर आपदा से संबंधित मामलों का समीक्षा की। इस दौरान यह पाया गया कि जिले के कई अंचल में आपदा से संबंधित कुछ मामले लंबित पड़े हैं।

समीक्षा के दौरान एडीएम ने अंचलाधिकारियों को प्राकृतिक आपदा से संबंधित मामलों का निष्पादन जल्द करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्राकृतिक आपदा बाढ़, अतिवृष्टि, वज्रपात, आंधी-तूफान आदि से अगर किसी व्यक्ति के जानमाल की क्षति पहुंचती है तो ऐसे मामलो की प्राथमिकता के आधार पर जांच करें तथा संबंधित व्यक्ति व उनके परिजनों को सरकार द्वारा दी जानेवाली क्षतिपूर्ती एवं अनुग्रह राशि से तत्काल मुहैया करांए।

एडीएम ने बैठक के दौरान राजस्व व भूमि विवाद के मामलों की भी समीक्षा की। उन्होंने सीओ को सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरुप राजस्व की प्राप्ति समय पर करने एवं भूमि विवाद के मामलों को अभियान के तहत निष्पादन करने का निर्देश दिया। एडीएम ने सीओ को सरकार द्वारा लागू किए गए नया कानून के तहत निर्धारित समय सीमा तक भूमि का म्यूटेशन करने का टिप्स भी दिया।

फोटो-24 सितम्बर भभुआ- 9

कैप्शन- कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में गुरुवार को सीओ के साथ बैठक कर आपदा के मामलों की समीक्षा करते एडीएम।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Execute pending disaster cases soon ADM