ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआअमृत महोत्सव में जिले के उद्यमियों को किया गया प्रोत्साहित

अमृत महोत्सव में जिले के उद्यमियों को किया गया प्रोत्साहित

शहर के लिच्छवी भवन में उद्योग विभाग द्वारा मनाया गया अमृत महोत्सव डीडीसी के दीप जलाकर किया अृमत महोत्सव का उदघाटन, किया...

अमृत महोत्सव में जिले के उद्यमियों को किया गया प्रोत्साहित
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 25 Sep 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के लिच्छवी भवन में उद्योग विभाग द्वारा मनाया गया अमृत महोत्सव

डीडीसी के दीप जलाकर किया अृमत महोत्सव का उदघाटन, किया संबोधन

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

उद्योग को बढ़ावा देने के लिए शासन-प्रशासन लगातार प्रयासरत है। उद्योग विभाग द्वारा शनिवार को शहर के लिच्छवी भवन में अमृत महोत्सव का आयोजन कर जिले के उद्यमियों को प्रोत्साहित किया गया। महोत्सव का उदघाटन डीडीसी कुमार गौरव ने दीप जलाकर किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सरकार उद्योग विभाग के माध्यम से उद्योग धंधा को बढ़ावा देने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। योजनाओं को ससमय धरातल पर उतारने व उद्यमियों को लाभ पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन अपने स्तर से लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है।

उधर, उद्योग विभाग की महाप्रबंधक किरण कुमारी श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग द्वारा जारी पत्र के आलोक में शनिवार को लिच्छवी भवन में अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में आए उद्यमियों को उद्योग की बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस दौरान उद्यमियों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि वैसे उद्यमियों की भी खोज की जा रही है, जिन्होंने उद्योग तो किया है तथा बेहतर नहीं चल रहे हैं। उसे आगे बढ़ाने के लिए उद्यमियों को टिप्स भी दिए जाएंगे।

जीएम ने कहा कि कुछ लोग चावल का उद्योग करते हैं, पर उनका उद्योग कम चल रहा है। ऐसे लोगों के खेतों की मिट्टी जांच कराकर कृषि वैज्ञानिकों के माध्यम से बेहतर खेती के लिए खाद-बीज व सिंचाई के बारे में जानकारी दी जाएगी। महोत्सव में डीएओ, जिला उद्यान पदाधिकारी, जीविका के डीपीएम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

फोटो-25 सितम्बर भभुआ- 5

कैप्शन- शहर के लिच्छवी भवन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में लगे स्टॉल की जांच करते अफसर व अन्य।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें