ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआटेक्निकल हैंडस के जिम्मे होगा इलेक्शन मैनेजमेंट

टेक्निकल हैंडस के जिम्मे होगा इलेक्शन मैनेजमेंट

सोशल मीडिया प्रबंधन, डाटा विश्लेषण, जनसंपर्क, ग्राफिक डिजाइनिंग पर कर रहे हैं काम, पेंटर व दर्जी का रोजगार छीना तो प्रबंधकों की बढ़ी...

टेक्निकल हैंडस के जिम्मे होगा इलेक्शन मैनेजमेंट
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 09 Oct 2020 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया प्रबंधन, डाटा विश्लेषण, जनसंपर्क, ग्राफिक डिजाइनिंग पर कर रहे हैं काम

पेंटर व दर्जी का रोजगार छीना तो प्रबंधकों की बढ़ी डिमांड

राजनीति दल व उम्मीदवार अभी से तलाश रहे हैं टैलेंट यूथ

भभुआ। कार्यालय संवाददाता

पिछले कुछ बार के चुनाव प्रचार और प्रबंधन के तौर-तरीकों में इस कारोना काल में बदलाव दिखेगा। पहले राजनीतिक दल खुद अपना कैंपेन किया करते थे। रैलियों-सभाओं के लिए जीतोड़ मेहनत करते थे। लेकिन, इस बार निर्वाचन आयोग के निर्देश को देख उम्मीदवार इलेक्शन कैंपेन इवेंट मैनेजमेंट की जिम्मेदारी टेक्निकल हैंडस को दे रहे हैं। भभुआ के कई लोगों के पास फोन आया। फोन करनेवाले उनके क्षेत्र की समस्याओं, समाधान को लेकर पार्टी व नेता द्वारा किए गए प्रयास, पिछली बार उन्होंने किसे वोट दिया, इस बार क्या मूड बनाया है आदि जानकारी की प्राप्त कर रहे हैं।

इससे यह कहा जा रहा है कि पार्टी व नेता शोधकर्ता, डिजिटल मार्केटिंग की टीम, विश्लेषक, सॉफ्टवेयर इंजीनियर जैसे कुशल लोगों का चुनाव में उपयोग करेंगे। हालांकि कैमूर की चारों विधानसभा सीट पर 28 अक्टूबर को चुनाव होगा। लेकिन, चुनाव में मीडिया मैनेजमेंट, छोटी सभा मैनेजमेंट, सोशल मीडिया मैनेजमेंट, पोस्टरवार जैसे कार्य के लिए नेता मैनेजमेंट संस्थाओं से संपर्क साध रहे हैं।

जानकार बताते हैं कि वह नेताओं के बजट व कोरोना काल में हो रहे चुनाव के लिए जारी निर्देश को ध्यान में रखकर कार्यक्रम के आयोजन से लेकर होटल की बुकिंग, इंटरटेनमेंट, लंच-डिनर के लिए मेन्यू तैयार करवाने और गेस्ट के स्वागत करने जैसी जिम्मेदारियों का सटीक प्रबंधन करते हैं।

सियासी दल तलाश रहे विपक्ष की कमजोर कड़ी

सियासी दल अपने लोगों की क्षमता जानने और विरोधियों की कमजोर कड़ी पकड़ने के लिए ऐसे लोगों का उपयोग कर रहे हैं। रैली प्रबंधन, डाटा विश्लेषण, सोशल मीडिया प्रबंधन, जनसंपर्क, ग्राफिक डिजाइनिंग आदि कार्य के लिए खास लोगों को लगाया जा रहा है। हालांकि जिले के एक कद्दावर भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी में अनुभवी कार्यकर्ताओं का उपयोग इस तरह के कार्य के लिए किया जा रहा है।

फोटो- 09 अक्टूबर भभुआ- 3

कैप्शन- शहर के एकता चौक पर स्थित एक चाय दुकान पर चुनाव की चर्चा करते लोग।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें