ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआप्रशासन की पहल से छोटकी मिरियां में सांड़ की बची जान

प्रशासन की पहल से छोटकी मिरियां में सांड़ की बची जान

सांड़ गिर गया था गांव के जर्जर कुएं में, क्रेन मंगाकर निकाला गया बाहर रास्ते में कुआं होने से बना है खतरा, लोहे की जाली से ढंकेगा...

प्रशासन की पहल से छोटकी मिरियां में सांड़ की बची जान
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 29 Nov 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सांड़ गिर गया था गांव के जर्जर कुएं में, क्रेन मंगाकर निकाला गया बाहर

रास्ते में कुआं होने से बना है खतरा, लोहे की जाली से ढंकेगा प्रशासन

भभुआ। एक प्रतिनिधि

सदर प्रखंड के छोटकी मिरियां गांव में जर्जर कुएं में सोमवार को अहले सुबह एक सांड़ गिर गया, जिसे प्रखंड प्रशासन की मदद से उसे सुरक्षित बचा लिया गया। गांव के रास्ते में कुआं होने व सुबह धुंध होने से सांड़ को दिखा नहीं और वह उसमें गिर पड़ा। ग्रामीणों को इसकी जानकारी जैसे ही मिली, उन्होंने इसकी तत्काल सूचना प्रखंड प्रशासन को दी। ग्रामीणों की सूचना पर प्रखंड प्रशासन ने टीम भेजकर पुसौली से रेल के काम में लगे क्रेन को मंगवाया और सांड़ को कुएं से बाहर निकाला।

बीडीओ शशि कांत शर्मा ने बताया कि सुबह 06:30 बजे छोटकी मिरियां से ग्रामीणों ने मोबाइल पर सांड़ के कुएं में गिरने की जानकारी दी। पंचायत सचिव सुरेन्द्र सिंह के अलावा बचाव टीम को भेजा गया। कुआं गहरा होने से कोई उपाय नहीं सुझ रहा था। अंदर से उसे बाहर निकलाना काफी मुश्किल था। पुसौली में रेलवे के काम में लगे क्रेन को मंगाया गया। उसमें बांधकर सांड़ को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुआं गली में व जर्जर होने की वजह से जानवर व आमजनों के गिरने की आशंका बन रही है। ग्रामीणों की मांग पर कुएं के जीर्णोंद्धार करने और उसे लोहे की जाली से ढंकने की योजना बनाई जाएगी।

फोटो-29 नवंबर भभुआ- 23

कैप्शन- सदर प्रखंड के छोटकी मिरियां गांव के कुएं से सोमवार को सांड़ को बाहर निकालता क्रेन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें