DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  अब समय न गंवाएं, सीधे करें कोरोना वायरस पर चोट (युवा पेज की लीड खबर)

भभुआअब समय न गंवाएं, सीधे करें कोरोना वायरस पर चोट (युवा पेज की लीड खबर)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:10 PM
अब समय न गंवाएं, सीधे करें कोरोना वायरस पर चोट (युवा पेज की लीड खबर)

बाजार में भीड़ लगाकर कोरोना वायरस की चेन को कमजोर नहीं करें

यह आदत बनी रही तो तीसरी लहर के लिए पैदा हो सकता है खतरा

भभुआ। कार्यालय संवाददाता

कैमूरवासी खुद कोरोना वायरस की चेन को कमजोर करने के लिए बनाए गए नियमों को तोड़ रहे हैं, जिससे संक्रमण को एक तरह से दावत मिल रहा है। अफसरों की अपील व जागरूकता अभियान का भी असर भीड़ लगाने वाले लोगों पर नहीं पड़ रहा है। लेकिन, अब जरूरत इस बात की है कि बिना समय गंवाए कोरोना पर चोट करें। बाजार में भीड़ लगाकर कोरोना वायरस की चेन को कमजोर करें नहीं। अगर यह आदत बनी रही तो कोरोना की तीसरी लहर के लिए खतरा पैदा हो सकता है। इस बात को विशेषज्ञ भी कहते हैं।

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर बिहार सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 25 मई कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कई निर्देश भी दिया गया, जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद लोगों की लापरवाही कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रही है। शहर के समाहरणालय पथ, सब्जी मंडी रोड, पुराना चौक पथ, एकता चौक, पटेल चौक, जेपी चौक आदि जगहों पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

मुंडेश्वरी सिनेमा हॉल व सब्जी मंडी रोड में भीड़ देखकर ऐसा लगता है जैसे यहां लॉकडाउन नहीं मेला लगा हो। दरअसल, बिहार सरकार के निर्देश सुबह सात बजे से 10 बजे तक ही दुकान खोलने का निर्देश दिया गया। इसलिए सुबह सात बजे से भीड़ उमड़नी शुरू हो जाती है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका तेज हो गई है। जिला प्रशासन ने साफ कहा है कि भीड़ में शामिल न हों। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। मास्क जरूर लगाएं।

भीड़ से बढ़ेगा संक्रमण, जिम्मेदार बन रहे लापरवाह

विभिन्न बाजारों में सुबह के सात बजे से 10 बजे तक जो भीड़ और जाम की स्थिति दिख रही है, उससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। हर दिन लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। साथ ही हर दिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उचित इलाज के कारण बड़ी संख्या में स्वास्थ हो रहे हैं। लेकिन, बाजार में लगने वाली यह भीड़ कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं। लोगों की लापरवाही से क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का विस्फोट हो सकता है।

डॉक्टर कर रहे निगरानी

कैमूर के चिकित्सकों द्वारा लगातार कोरोना मरीजों पर निगरानी रखी जा रही है। फोन से भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है। जिले में रैपिड एंटीजन किट व ट्रूनेट मशीन से जांच की जा रही है। कैमूर में 46 मेडिकल टीम सैंपल लेकर जांच कर रही है। अफसरों व कर्मियों की टीम आमजनों के बीच जाकर उन्हें जागरूक कर रही है। कोरोना वैक्सीन देने के लिए टीम गांवों में जाने लगी है।

भ्रम फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई होगी

कोरोना को लेकर सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से भ्रम फैलाया जा रहा है। बीमारी का संक्रमण बढ़ने के पीछे कई तरह की बातें कहकर लोगों को डराया जा रहा है। जिला प्रशासन ने ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी की है। जिला प्रशासन ने कहा है कि कोरोना को लेकर भ्रम फैलाने वालों की शिनाख्त प्रशासन कर रहा है और उनपर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि कोविड वैक्सीन देने गांवों में जानेवाली टीम के समक्ष भी लोगों द्वारा अंधविश्वास से जुड़ी बातें कही जा रही हैं।

फोटो- 24 मई भभुआ- 2

कैप्शन- भभुआ शहर के एकता चौक पर सोमवार को खरीदारी के लिए जुटी लोगों की भीड़।

संबंधित खबरें