DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआडीएम व एसपी ने मतदान कर्मियो के साथ की ब्रीफिंग

डीएम व एसपी ने मतदान कर्मियो के साथ की ब्रीफिंग

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 07:51 PM
डीएम व एसपी ने मतदान कर्मियो के साथ की ब्रीफिंग

निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक मतदान संपन्न कराने का दिया निर्देश

सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक भगवानपुर प्रखण्ड में होगा मतदान

भगवानपुर। एक संवाददाता

प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय के खेल मैदान में रविवार को डीएम नवदीप शुक्ला और एसपी राकेश कुमार ने प्रखंड में 15 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान को लेकर पीसीसीपी के मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों के साथ ब्रीफिंग किया। इस दौरान डीएम नवदीप शुक्ला ने सभी पदाधिकारियों को मतदान से संबंधित कई आवश्यक निर्देश देते हुए शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने का निर्देश दिया। साथ ही पहाड़िया पंचायत के मुखिया प्रत्याशी की मौत के बाद पहाडिया पंचायत में मुखिया पद के लिए मतदान स्थगित होने की जानकारी देते हुए उक्त पंचायत में मुखिया पद के ईवीएम मशीन को नहीं ले जाने का भी निर्देश दिया। वहीं एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को अपने-अपने बूथों पर ससमय पहुंच मतदान केंद्र के भवनों का लोकेशन लेने का निर्देश दिया। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण आपस में सभी सुरक्षाकर्मियों, मजिस्ट्रेट व पोलिंग अफसरों के बीच कम्युनिकेशन बनाने पर भी जोर दिया। सुरक्षाकर्मियों हो मतदान शाम 3 बजे समाप्त होने के बाद सूर्यास्त से पहले ईवीएम मशीन के साथ अपने निश्चित स्थान पर पहुंचने पर बल दिया। इससे पहले उप विकास आयुक्त ने पीसीसीपी के पदाधिकारियों को ससमय ईवीएम मशीन उपलब्ध करा देने की जानकारी दी। ताकि ईवीएम मशीन की गड़बड़ी की जांच कर मॉक पोल करने के बाद मतदान कार्ड निर्धारित समय पर शुरू हो सके। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि अब तक अन्य प्रखंडों में सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होता आ रहा था। लेकिन भगवानपुर प्रखंड के मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां मतदान कार्य सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक ही होगा। इसलिए मतदान कार्य में तेजी रखनी होगी। इस दौरान उन्होंने मतदान के लिए उपयोग होने वाले ईवीएम मशीन की मतदान से पहले होने वाले गड़बड़ी पर उसे बदलने और मतदान के दौरान ईवीएम मशीन मैं खराबी आने की समस्या को दूर करने के लिए की गई व्यवस्था का विस्तार से जानकारी दिया। ब्रीफिंग कार्य के बाद मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए डीएम व एसपी ने कहा कि भगवानपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिसके लिए पर्याप्त कर्मी और सुरक्षा कर्मियों को मतदान केंद्रों पर ड्यूटी में लगाया गया है।

भगवानपुर प्रखण्ड के सभी पंचायतो में सात पेट्रोलिंग दल

भगवानपुर । प्रखंड में पंचायत चुनाव के सातवें चरण में 15 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। सहायक प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी राजेश चौधरी के अनुसार बताया गया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर छह मतदान कर्मी को लगाया गया है। प्रखंड के सभी पंचायतों के कुल 110 मतदान केंद्रों पर 660 मतदान कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रखंड वाहन कोषांग के अधिकारी पंचायत सचिव कामेश्वर गुप्ता ने बताया कि चुनाव में कुल 130 वाहनों का उपयोग किया जाएगा। जिसमें सात वाहन को रिजर्व में रखा जाएगा। वही सुरक्षा के संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष मोहम्मद मुशीर आलम ने बताया कि हर बुथ पर सुरक्षा के लिए एक अफसर व चार पुलिस जवानों की तैनाती होगी। नक्सल प्रभावित वुथो पर इनकी संख्या डबल बढ़ाकर आठ दो किया गया है। जबकि प्रत्येक पंचायत में सात पेट्रोलिंग दल बनाए गए हैं। जिसमें चार बाइक टीम भी शामिल है।

110मतदान केन्द्रो के लिए कर्मी हुए रवाना

भगवानपुर । एक संवाददाता

प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय भगवानपुर के खेल मैदान से रविवार को प्रखंड के सभी नौ पंचायतों के 110 मतदान केंद्रों पर मतदान कराने के लिए मतदान कर्मियों के दल को सामग्रियों को देकर बुुथो पर रवाना किया गया। इस दौरान भगवानपुर, पढौती,कसेर, पहाड़िया, टोडी,मोकरम, जैतपुर कला, रामगढ़, सरैया, पंचायत के सभी बूथों के कर्मियों ने ईवीएम मशीन व मतदान पेटी के अलावा मतदान सामग्रियों को लेकर अपने अपने दल के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। इस दौरान संबंधित मतदान केंद्रों के लिए ड्यूटी में लगाए गए सुरक्षाकर्मी भी साथ में रवाना हुए। सभी मतदान कर्मियों व सुरक्षा कर्मियों को प्रखंड मुख्यालय स्थित हाई स्कूल परिसर से प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी चंद्र भूषण कुमार व प्रशिक्षु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष मोहम्मद मुशीर आलम ने रवाना किया। इस दौरान सहायक प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी बीएओ राजेश चौधरी,बीइओ रंजन कुमार और बीसीओ अरुण कुमार भी मौजूद थे। मतदान कर्मियों के रवानगी के दौरान हाई स्कूल के खेल मैदान में काफी भीड़ रही। मतदान सामग्रियों को ग्रहण करने के लिए विभिन्न मतदान कर्मियों के दल में अपने-अपने मतदान केंद्रों के सामान लेने के लिए होड़ मची रही। सभी पंचायतों के मतदान केंद्रों पर वोट कराने के लिए लगाए गए कर्मियों का बारी-बारी से नाम लाउडस्पीकर से पुकारा जा रहा था।

प्रखंड के 1099प्रत्याशियो का 63541वोटर करेंगे भाग्य का फैसला

भगवानपुर । प्रखंड के सभी नौ पंचायतों के जिला परिषद, मुखिया,बीडीसी, सरपंच , वार्ड व पंच सदस्य के कुल 1099 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इस पंचायत चुनाव में 63541 मतदाता करेंगे। जिसके मतदान के लिए सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड के 110 मतदान केंद्रों पर 15 नवंबर को मतदान कराने के लिए रविवार को प्रखंड मुख्यालय से पोलिंग पार्टियों को मतदान कराने के लिए ईवीएम मशीन मत पेटी और अन्य मतदान के सामानों के साथ रवाना किया गया।

पहडियां पंचायत के मुखिया का मतदान स्थगित

भगवानपुर । प्रखंड क्षेत्र के पहडियां पंचायत के मुखिया पद की महिला प्रत्याशी कबीता देवी की वाराणसी में इलाज के दौरान शनिवार को मौत होने के बाद मुखिया पद का मतदान स्थगित कर दिया गया है। जबकि अन्य पदों के लिए आगामी 15 नवंबर को मतदान होगा। जिसमें जिला परिषद,बीबीसी, सरपंच, वार्ड और पंच सदस्य का मतदान होगा। इस संबंध में पूछने पर प्रखंड बिकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी चंद्रभूषण कुमार ने बताया कि पहडियां पंचायत के मुखिया पद की महिला प्रत्याशी कबीता देवी की मौत हो गई है। जिसकी सूचना राज्य चुनाव आयोग को दिया गया है। जहां मुखिया पद का चुनाव स्थगित करने का आदेश दिया गया है। अब पहाडिया पंचायत में मुखिया पद का मतदान नहीं होगा। जबकि अन्य पदों का मतदान आगामी 15 नवंबर को किया जाएगा।

फोटो-14 नवम्बर भभुआ-4

कैप्शन- भगवानपुर हाई स्कूल में डीएम व एसपी ने पीसीसीपी के पदाधिकारियों का करते ब्रीफिंग

फोटो 14 नवम्बर भभुआ-5

कैप्शन-रामपुर प्रखण्ड कार्यालय पर बीफ्रिग में भाग लेते मतदान कर्मी

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें