ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआस्टेडियम मरम्मत कराने की मांग को ले दिया धरना

स्टेडियम मरम्मत कराने की मांग को ले दिया धरना

कहा, अगर मरम्मत नहीं हुई तो चुनावी सभा की भी नहीं दें अनुमति, बोले बीडीओ, चुनाव बाद किसी फंड से करा दी जाएगी...

स्टेडियम मरम्मत कराने की मांग को ले दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 09 Oct 2020 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कहा, अगर मरम्मत नहीं हुई तो चुनावी सभा की भी नहीं दें अनुमति

बोले बीडीओ, चुनाव बाद किसी फंड से करा दी जाएगी मरम्मत

रामपुर। एक संवाददाता

स्टेडियम मरम्मत कराने की मांग को लेकर खिलाड़ियों ने शुक्रवार को धरना दिया। तीन घंटों तक धरना पर बैठे करीब तीन दर्जन खिलाड़ियों की मांग में सिर्फ स्टेडियम का जीर्णोंद्धार कराना है। उनका कहना था कि जब प्रशासन स्टेडियम की मरम्मत नहीं करा सकता तो इसके परिसर में चुनाव सभा करने की अनुमति भी नहीं दी जाए। उनका कहना था कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वह आंदोलन को और तीखा किया जाएगा, जिसकी सारी जवादेही प्रखंड के अफसरों की होगी।

धरना पर बैठे खिलाड़ियों विनोद कुमार गुप्ता, मिथलेश कुमार, राजेश पासवान आदि ने बताया कि उक्त स्टेडियम कई वर्ष से बदहाल है। इसकी मरम्मत कराने के लिए कई बार विधायक व प्रखंड प्रशासन से गुहार लगाई गई है। इसके बाद भी अब तक मरम्मत नहीं कराई जा सकी है। जबकि मरम्मत के अभाव में हम खिलाड़ी अभ्यास करने से वंचित रह जा रहे हैं। ऐसे में हमारी खेल प्रतिभाएं कुंठित हो रही हैं। जबकि सरकार का खेल मंत्रालय भी है।

धरना पर बैठे खिलाड़ी अरविंद कुमार व सुजीत कुमार ने बताया कि जब भी मरम्मत करने के लिए विधायक व अफसर से कहा गया, उनकी तरफ से सिर्फ आश्वासन ही मिला है। वह यही कहते रहे कि अगर कोई फंड आता है तो स्टेडियम की मरम्मत करा दिया जाएगा। ऐसा कहते-कहते कई वर्ष बीत गए। कई अफसर आए और स्थानांतरित होकर चले गए। लेकिन, स्टेडियम बदहाल होते गया।

मवेशियों का बन गया चारागाह

खिलाड़ियों का कहना था कि स्टेडियम की चहारदीवारी ध्वस्त हो गई है। इस कारण उसका परिसर मवेशियों का चारागाह बन गया है। उनके खुर के दबाव से स्टेडियम की जमीन में गड्ढे बनने लगे हैं। बरसात में इसकी हालत और खराब हो जाती है। अब तो कई बड़े-बड़े गड्ढे बन आए हैं, जिसमें वर्षा का पानी जमा हो जाता है। इस वजह से अब उक्त स्टेडियम खेलने लायक नहीं रहा।

चुनाव में फंड भी आ गया

अब चुनाव आ गया तो प्रखंड प्रशासन के पास फंड भी आ गया होगा। चुनावी सभा के लिए सोशल डिस्टेसिंग को लेकर जगह-जगह घेरा बनवाया जा रहा है। इससे खेल मैदान और खराब होगा। अगर कुछ करना ही है तो जिला प्रशासन इसकी चहारदीवारी का निर्माण कराए। खुदाई कर घेरा बनवाने की जगह उसे पेंट से सांकेतिक चिन्ह बनवा दें। लेकिन, इसके बाद भी नहीं लगता है कि प्रशासन सभा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में सफल हो पाएगा।

कोट

अभी मैं क्षेत्र में हूं। खिलाड़ियों द्वारा धरना दिए जाने की जानकारी मिली है। प्रधान लिपिक को खिलाड़ियों का मांग पत्र लेने के लिए बोला हूं। देखते हैं अगर कोई फंड होगा तो मरम्मत करा दी जाएगी, नहीं तो चुनाव बाद किसी फंड से मरमम्त कराने की पहल की जाएगी।

संजय पाठक, बीडीओ

फोटो- 09 अक्टूबर भभुआ- 10

कैप्शन- रामपुर के स्टेडियम की मरम्मत कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय पर धरना देते खिलाड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें