DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › शैक्षणिक व अन्य समस्या को लेकर बीडीओ से शिकायत (युवा पेज)
भभुआ

शैक्षणिक व अन्य समस्या को लेकर बीडीओ से शिकायत (युवा पेज)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Fri, 24 Sep 2021 08:10 PM
शैक्षणिक व अन्य समस्या को लेकर बीडीओ से शिकायत (युवा पेज)

कहा, स्कूल का चापाकल खराब है, बाहर पानी पीने जाने पर होती है पिटाई

बीडीओ के निर्देश पर बीईओ आए हरकत में, शिक्षकों ने आरोप गलत बताया

चांद। एक संवाददाता

डाक बंगला स्थित गांधी स्मारक उच्च विद्यालय की 10वीं कक्षा के दर्जनों छात्र पढ़ाई नहीं होने, छात्रों की क्लास को सस्पेंड रखने तथा छात्राओं की क्लास चलाने, शिक्षकों से इसकी शिकायत करने पर मारपीट करने आदि की शिकायत लेकर प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और बीडीओ से मिलकर अपनी समस्याएं रखी। छात्रों राजन कुमार, बादल कुमार, दीहल यादव, अंकित, संदीप, हरेन्द्र मिश्रा, प्रेम नारायण तिवारी, लक्की सिंह, सुनील यादव आदि ने उक्त बातों की जानकारी बीडीओ को दी।

बीडीओ शशिभूषण साहू से छात्रों ने कहा कि शिक्षक हमलोगों के साथ भेदभाव करते हैं। हमलोग जब पूछते हैं कि कब क्लास चलेगी, तो नहीं बताते हैं और डांटते हैं। छात्र प्रेम नारायण ने बीडीओ से गुहार लगाई कि कक्षाएं चलवाई जाए, ताकि पढ़ाई हो सके। छात्र दिहल यादव ने एक शिक्षक पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कैम्पस का चापाकल खराब है। बाहर जाकर पानी पीना चाहते थे, तो मेरी पिटाई कर दी। एक छात्र ने कहा कि अभी तक ड्रेस की राशि भी नहीं मिली है।

शिक्षक रोहित कुमार से मोबाइल पर बात की गयी तो बताया कि छात्र का आरोप बेबुनियाद है। बदमाशी करने पर हमलोग डांट-डपट देते हैं। कभी किसी भी छात्र की मारपीट नहीं की गई है। प्रभारी प्रधानाध्यापक देवकांत गुप्ता ने बताया कि छात्रों के आरोप सही नहीं हैं। अभी भी बच्चों की क्लास चल रही है। कुछ छात्र अल्टीमेटम के बाद भी बिना ड्रेस के आते हैं। डांटने पर ब्लॉक कार्यालय चले जाते हैं। कुछ शिक्षक चुनाव में लगे हुए हैं। उनके आने पर सभी क्लास रेगुलर चलने लगेंगी।

बीडीओ शशिभूषण साहू ने छात्रों की शिकायत सुनने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को तुरंत समस्या हल करने का निर्देश दिया, जिसपर बीआरपी विभूति पाण्डेय ने एचएम को टेलिफोनिक निर्देश दिया कि हर हाल में सोमवार से बच्चों की क्लास चलनी चाहिए, अन्यथा कार्रवाई होगी।

फोटो 24 सितंबर भभुआ- 18

कैप्शन- शैक्षणिक व अन्य समस्या को लेकर शुक्रवार को बीडीओ से मिलने पहुंचे डाक बंगला स्थित गांधी स्मारक उच्च विद्यालय के छात्र।

संबंधित खबरें