ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआलाखों खर्च के बाद भी अनुपयोगी बना सामुदायिक शौचालय (पेज चार)

लाखों खर्च के बाद भी अनुपयोगी बना सामुदायिक शौचालय (पेज चार)

बाहर की दीवार चकाचक, पर अंदर में कई शौचालय में नहीं लगी है सीट बोले बीडीओ, राशि आने पर शौचालय के अधूरे कार्य को कराया जाएगा...

लाखों खर्च के बाद भी अनुपयोगी बना सामुदायिक शौचालय (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSun, 05 Sep 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बाहर की दीवार चकाचक, पर अंदर में कई शौचालय में नहीं लगी है सीट

बोले बीडीओ, राशि आने पर शौचालय के अधूरे कार्य को कराया जाएगा पूरा

रामपुर। एक संवाददाता

प्रखंड को ओडीएफ घोषित किया गया है। इसे बरकरार रखने के लिए प्रखंड मुख्यालय सहित कई गांवों में लाखों रुपए खर्च कर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है। लेकिन, फिलवक्त वह अनुपयोगी बना हुआ है। जानकारों ने बताया कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत प्रखंड कार्यालय परिसर, नौहट्टा, गम्हरियां, अकोढ़ी सहित कई गांवों में शौचालय का निर्माण करवाया गया है, जहां महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रबंध किया गया है।

नौहट्टा के धर्मपाल सिंह, बसिनी के अनिल सिंह, बेलांव के रामपाल राम ने बताया कि क्षेत्र में जो भी सार्वजनिक शौचालय बनाए गए हैं, वह उपयोग लायक नहीं हैं। बाहर की दीवार का रंगरोगन कराया गया है। लेकिन, अंदर में कई शौचालय कक्ष में सीट नहीं बैठाई गई है। मतलब अभी भी शौचालय निर्माण का कार्य अधूरा पड़ा है। ऐसे में उक्त शौचालय शोभा की सस्तु बनकर रह गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि अधूरे शौचालय का कार्य पूर्ण करने तथा जो पूर्ण हो चुके हैं, उसमें पानी की व्यवस्था करने के लिए कई बार संबंधित अधिकारी से कहा गया। लेकिन, अभी तक इस दिशा में पहल नहीं की जा सकी है। अब शौचालय की दीवार भी खराब होने लगी है। इस संबंध में बीडीओ संजय पाठक ने बताया कि राशि के अभाव में सार्वजनिक शौचालय के कार्य अधूरेहैं। राशि आने के बाद अधूरे कार्य को पूर्ण कराया जाएगा, ताकि उसका आमलोग उसका उपयोग कर सकें।

फोटो- 05 सितंबर भभुआ- 14

परिचय- रामपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में वर्षा के पानी से घिरा अर्द्धनिर्मित शैचालय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें