Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआमरीजों को बेहतर इलाज व चिकित्सकीय सलाह दें सीएचओ

मरीजों को बेहतर इलाज व चिकित्सकीय सलाह दें सीएचओ

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 07:51 PM
मरीजों को बेहतर इलाज व चिकित्सकीय सलाह दें सीएचओ

स्वस्थ्य जीविका दीदी अभियान के तहत सीएचओ को दिया गया प्रशिक्षण

हेल्थ वेलनेस सेंटर पर आने वाले मरीजों का सुनिश्चित इलाज करें सीएचओ

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

स्वस्थ जीविका दीदी अभियान के तहत गुरुवार को सीएस के सभाकक्ष में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को उनके कार्यों से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. राज नारायण प्रसाद की अध्यक्षता में प्रशिक्षण आयोजित हुआ। सीएचओ को हेल्थ वेलनेंस सेंटर पर आने वाले मरीजों को टेलीमेडिसीन के माध्यम से ऑनलाइन कॉल कर चिकित्सकीय सलाह प्रदान कराने को कहा गया।

प्रशिक्षक एमएनई मधुसूदन सिंह, डॉ. अभिनन्दन पाण्डेय व अरविन्द कुमार तिवारी द्वारा एनसीडी स्क्रीनिंग व टेलमेडिसिन के माध्यम से मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा प्रदान कराना सुनिश्चित करने की बात कही गयी। एमएनई द्वारा तीन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी शुभम सागर, अर्चना कुमारी व प्रेम कुमार को ऑनलाइन काम करने के लिए सरकार की ओर से प्राप्त टैब दिया गया।

प्रशिक्षण में उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी अंशिका आर सिंह, राहुल कुमार शर्मा, राहुल जाजोरिया, आरिफ खान, आराधना अस्थाना, मधुलिका राय व गुड्डू चौरसिया को विभाग से प्राप्त होने के बाद टैब प्रदान किए जाने की बात कही गयी। प्रशिक्षकों द्वारा सीएचओ को बताया गया कि सेंटर पर गम्भीर रोग के मरीज के आने के बाद टेलिमेडिकल के माध्यम से ऑन लाइन वरीय डाक्टरो से चिकित्सकीय सलाह दिलवाएं, ताकि मरीज स्वस्थ हो सके।

फोटो- 02 दिसंबर भभुआ- 11

कैप्शन- सीएस के सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेते प्रशिक्षक व सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी।

अफसरों ने घाटी में झूल रहे ट्रक को हटवाया

भगवानपुर। प्रखंड की भभुआ-अधौरा मुख्य सड़क स्थित हनुमान घाटी के जिपिया मोड़ पर वर्षों खतरनाक हालत में पड़े ट्रक को गुरुवार को पथ निर्माण विभाग के अफसरों ने क्रेन से हटवाया। हनुमान घाटी में झूल रहे ट्रक से हादसा होने की आशंका थी। लेकिन, काफी दिनों बाद पथ निर्माण विभाग के अफसरों की नींद खुली और हनुमान घाटी से गुरुवार को अफसरों ने क्रेन से ट्रक को हटवाया।

epaper

संबंधित खबरें