DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › दर्शनार्थियों की भीड़ से जाम हो जा रहा है चांद बाजार (पेज चार/नवरात्र)
भभुआ

दर्शनार्थियों की भीड़ से जाम हो जा रहा है चांद बाजार (पेज चार/नवरात्र)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:00 PM
दर्शनार्थियों की भीड़ से जाम हो जा रहा है चांद बाजार (पेज चार/नवरात्र)

चार बजे भोर से रात के नौ बजे तक यूपी-बिहार की दौड़ लगा रहे श्रद्धालु

भगवानपुर के मां मुंडेश्वरी धाम और चैनपुर के हरसुब्रह्म जा रहे भक्तजन

चांद। एक संवाददाता

शारदीय नवरात्र में यूपी से बिहार में आनेवाले दर्शनार्थियों की भीड़ से चांद बाजार में जाम लग जा रहा है। यूपी के दर्शनार्थी भोर में चार बजे से लेकर नौ बजे रात तक चांद-धरौली पथ से वाहनों से आ-जा रहे हैं। लौटने के बाद वह अपने वाहन को बाजार में खड़ा कर चाय-नाश्ता करने लग रहे हैं। इधर, पूजा पंडाल में आने-जाने वाले श्रद्धालुओ की भीड़, नवरात्र व दशहरा की खरीदारी के लिए आ रही भीड़ और पंचायत चुनाव को लेकर लग रही भीड़ भी जाम का कारण बन रही है।

सोमवार को चांद बाजार में श्रद्धालुओं की कुछ ज्यादा ही भीड़ दिखी। क्योंकि एक ही दिन मां दुर्गा के स्कंदमाता व कात्यानी स्वरूप का भक्त दर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश से आने वाले भक्त भगवानपुर की पंवरा पहाड़ी पर स्थित मां मुंडेश्वरी व चैनपुर में स्थित बाबा हरसुब्रह्म धाम में पूजा-अर्चना करने पहुंच रहे हैं। इस दौरान अपनी जीत की मन्नत मानने पंचायत चुनाव में अपना भाग्य अजमा रहे प्रत्याशी भी धाम में पहुंच रहे हैं। रोड जाम में यात्री वाहन भी फंस जा रहे हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

हालांकि चौथे चरण में चांद प्रखंड में होने वाले मतदान को लेकर लगने वाली भीड़ को देखते हुए किसी तरह का बाधा उत्पन्न न हो यह सोंच कुछ वाहनों को रास्ता बदलकर निकलना पड़ रहा है। लेकिन, पंचमी व षष्ठी एक साथ पड़ने और चौथे चरण का चुनाव आगामी 20 अक्टूबर को होने की वजह से मुख्य मार्ग जाम हो जा रहा है। चांद बाजार में दुर्गा पूजा मंडप रहने से वाहनों के आने-जाने मे थोड़ा ज्यादा समय लग जा रहा है।

फोटो- 11 अक्टूबर भभुआ-4

कैप्शन- मुंडेश्वरी मंदिर में सोमवार को माता रानी की आरती करते पुजारी।

संबंधित खबरें