ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआइंटर परीक्षा की तैयारी को ले केंद्राधीक्षक की हुई बैठक (युवा पेज की लीड खबर)

इंटर परीक्षा की तैयारी को ले केंद्राधीक्षक की हुई बैठक (युवा पेज की लीड खबर)

इंटर परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों, वीक्षक व ड्यूटी में तैनात अन्य अफसरों व कर्मियों को करना है कोविड-19 प्रोटोकॉल का...

इंटर परीक्षा की तैयारी को ले केंद्राधीक्षक की हुई बैठक (युवा पेज की लीड खबर)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 22 Jan 2022 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों, वीक्षक व ड्यूटी में तैनात अन्य अफसरों व कर्मियों को करना है कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन

परीक्षा की तैयारी पर हुई चर्चा, परीक्षा से संबंधित दिए गए कई निर्देश

कोरोना टीका लगाना अनिवार्य, वैक्सीन लेने वाले ही कर सकेंगे प्रवेश

24 केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा

21 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल

भभुआ। एक प्रतिनिधि

इंटर परीक्षा 2022 के आयोजन को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक हुई, जिसमें डीईओ ने सभी केंद्राधीक्षकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने-कराने का निर्देश दिया। शिक्षा विभाग के सभागार में हुई बैठक में भभुआ व मोहनिया अनुमंडल के 24 केंद्रों के केंद्राधीक्षक शामिल हुए। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना काल में परीक्षा का सफल व सुरक्षित आयोजन हम सभी को समन्वय बनाकर करना है। इसे हमें चुनौती के रूप में लेकर संपन्न कराना है।

डीईओ ने कहा कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए किसी तरह की ढील देना संभव नहीं है। कोरोना वैश्विक महामारी बन गई है। इसका एकमात्र उपाय बचाव है। इसलिए हर हाल में सरकार व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करना-कराना है। इसको लेकर सरकार व विभाग भी सख्त है। आप अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करेंगे ऐसा विश्वास है। एडमिट कार्ड लेने आनेवाले परीक्षार्थियों को कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बताकर उन्हें अभी से ही सावधान करने का काम करें।

उन्होंने बताया कि परीक्षा में एक भी वैसे परीक्षार्थी शामिल नहीं होंगे, जिन्होंने कोविड वैक्सीन नहीं लगवायी है। कोरोना के टीकाकरण को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को भी सचेत कर दिया गया है। प्रधानाध्यापकों को एक रजिस्टर बनाने का निर्देश दिया गया है, जिसमें वैक्सीन लेनेवालों की विवरणी लिखेंगे। इससे पता चल सकेगा कि कौन परीक्षार्थी अब तक कोविड-19 का टीका नहीं लिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी को मिले कोविड वैक्सीन प्रमाण पत्र की जांच की जाएगी।

वैक्सीनेशन को ले सरकार का सख्त निर्देश

इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से कोरोना का टीका लेना है। वैक्सीन नहीं लगवाने वाले परीक्षार्थी को परीक्षा से वंचित होना पड़ेगा। वैसे विद्यालय जहां के पढ़ने वाले परीक्षार्थी होंगे, उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी। सरकार व शिक्षा विभाग ने कोरोना से बचाव को लेकर स्पष्ट निर्देश जारी किया है। इस कारण से सभी परीक्षार्थियों को कोविड वैक्सीन प्रमाण पत्र के साथ ही परीक्षा केंद्र में उपस्थित होना होगा।

जांच को ले एक घंटा पहले आएंगे परीक्षार्थी

कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट व अन्य जांच को लेकर परीक्षार्थियों को एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर आना है। इसको लेकर केंद्राधीक्षक को निर्देश दिया गया है। मुख्य द्वार पर तैनात कर्मी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड व कोरोना टीकाकरण के प्रमाण पत्र की जांच करेंगे।

मास्क लगाए परीक्षार्थी करेंगे प्रवेश

परीक्षार्थियों के लिए मास्क व सेनेटाइजर को भी अनिवार्य किया गया है। केंद्राधीक्षकों को परीक्षा के दौरान केंद्रों के कक्ष, बरामदा, शौचालय, पेयजल स्थल आदि की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने वाले परीक्षार्थियों के सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कराकर बैठाना है। मौके पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दयाशंकर सिंह सहित सभी केंद्र अधीक्षक मौजूद थे।

फोटो- 22 जनवरी भभुआ- 3

कैप्शन- शिक्षा विभाग के सभागार में इंटर परीक्षा के आयोजन को लेकर बैठक करते केंद्र अधीक्षक व अधिकारी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें