DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली बार पक्की सड़क से सोनरा जाएंगे लोग

सड़क के लिए ग्रामीणों ने किया था आंदोलन, बरसात में कीचड़ से होकर जाते थे अपने घर

आपका अपना हिन्दुस्तान अखबार ने प्रमुखता से उठायी थी सोनरा के ग्रामीणों की आवाज

93 लाख रुपए से हो रहा है सड़क का निर्माण

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

रामपुर प्रखंड के सोनरा गांव में पक्की सड़क से आने-जाने का किसी को पहली बार मौका मिलेगा। देश की आजादी के बाद से इस गांव में पक्की सड़क नहीं बनी थी। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने सोनरा में सड़क की समस्या को लगातार प्रमुखता से उठाया। अब सोनरा गांव में बच्चों को स्कूल ले जाने, दूध पहुंचाने, एम्बुलेंस व लग्जरी वाहन सरपट दौड़ लगाएंगे। ग्रामीणों को बरसात के दिनों में जूता-चप्पल हाथ में लेकर यात्रा करने से मुक्ति मिल जाएगी। गांव तक पक्की सड़क बनवाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार आंदोलन किया था। अफसरों व जनप्रतिनिधियों से भी कई बार गुहार लगाई। गांव तक पक्की सड़क का निर्माण होते देख ग्रामीणों में खुशी है।

ग्रामीण विजय शंकर तिवारी, राधारमण तिवारी, मिठाई शर्मा व संतोष तिवारी ने कहा कि अब पूछिए मत कि गांव तक पक्की सड़क बनते देख उन्हें कितनी खुशी हो रही है। सड़क नहीं रहने से बच्चे बरसात में स्कूल जाना बंद कर देते थे। कीचड़ से पटी कच्ची सड़क पर वाहनों का परिचालन ठप हो जाता था। तब बहू-बेटियों को कीचड़ भरे रास्ते में विदा करना पड़ता था। मरीजों व गर्भवती महिलाओं को खाट पर टांगकर भभुआ-बेलांव मुख्य सड़क तथा रामपुर पीएचसी में ले जाना पड़ता था। सिर्फ सूखे के मौसम में ही गांव तक सवारी वाहन जाती थी।

आरईओ विभाग के कार्यपालक अभियंता उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि भभुआ-बेलांव रोड से सोनरा गांव तक 1.7 किलोमीटर सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रही है। सड़क निर्माण पर 93.47 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं। सड़क निर्माण में लगे संवेदक को गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। सोनरा के अलावा जो गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं, वहां प्रधाममंत्री एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना से बनवाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई अंतिम दौर में चल रही है। कुछ सड़कों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhbhua news