ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआबीआरपी स्थानांतरण मामले में जांच का दिया आदेश

बीआरपी स्थानांतरण मामले में जांच का दिया आदेश

डीएम ने जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर स्थानांतरण मामले पर लिया संज्ञान, डीईओ को पत्र लिख दो दिनों में मामले का जांच प्रतिवेदन देने का दिया...

बीआरपी स्थानांतरण मामले में जांच का दिया आदेश
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 12 Jul 2019 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर स्थानांतरण मामले पर लिया संज्ञान

डीईओ को पत्र लिख दो दिनों में मामले का जांच प्रतिवेदन देने का दिया निर्देश

भभुआ। नगर संवाददाता

जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मध्याह्न भोजन योजना के प्रखंड साधन सेवियों के स्थानांतरण मामले में जांच के आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी ने लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष रामयश कुशवाहा की शिकायत पर स्थानांतरण मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए डीईओ को जांच के लिए पत्र लिखा है। लिखे गए पत्र में उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को दो दिनों में जांच पूर्ण कर प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया है।

डीएम को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि तीन साल से एक ही प्रखंड में कार्यरत साधन सेवियों का तबादला अक्टूबर 2017 में ही तत्कालीन जिला मध्याह्न भोजन पदाधिकारी द्वारा किया गया था। लेकिन, उक्त स्थानांतरण पर तत्काल रोक लगा दी गई और उसे दो साल तक लंबित रखा गया। अब 2019 में पुन: तबादला किया गया, लेकिन कई ऐसे प्रखंड साधन सेवी हैं जिन्हें पूर्ववत छोड़ दिया गया है। इससे किए गए स्थानांतरण की पारदर्शिता भंग होती नजर आ रही है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि वर्ष 2017 में हुए तबादले पर रोक तो लगी थी। लेकिन, पुन: रोक हटा ली गई। उसे तत्काल लागू होने के बजाय तक पड़ा रहा और पुन: स्थानांतरण कर दिया गया। जिलाधिकारी से प्राप्त निर्देश के आलोक में जांच के लिए निर्देश दे दिया गया है। रिपोर्ट आते ही जिलाधिकारी को सौप दी जाएगी।

फोटो-12 जुलाई भभुआ-17

कैप्शन- जिला शिक्षा कार्यालय में जिलाधिकारी के पत्र के आलोक में शुक्रवार को एमडीएम बीआरपी स्थानांतरण मामले में जांच का आदेश देते डीईओ व अन्य।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें