ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआप्राधिकार की पहल पर संवर गया बिखरा परिवार

प्राधिकार की पहल पर संवर गया बिखरा परिवार

परिवार न्यायालय व विधिक सेवा प्राधिकार का रहा संयुक्त प्रयास, मध्यस्थता पिछली बातों को भूलाकर एक हुए बिछड़े पति व...

प्राधिकार की पहल पर संवर गया बिखरा परिवार
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 03 Jul 2019 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

परिवार न्यायालय व विधिक सेवा प्राधिकार का रहा संयुक्त प्रयास

मध्यस्थता पिछली बातों को भूलाकर एक हुए बिछड़े पति व पत्नी

भभुआ। नगर संवाददाता

परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभात कुमार श्रीवास्तव की पहल पर बिखरा परिवार संवर गया। परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश ने भगवानपुर के ओरगाई के राजकुमार राम व चैनपुर थाना क्षेत्र के रघुबीरगढ़ की उनकी पत्नी मीरा देवी के बीच 2018 से चल रहा विवाद में मध्यस्थता करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभात कुमार श्रीवास्तव के पास भेजा। प्राधिकार के सचिव ने दोनों पक्षकारों को बुलाकर सुलह-समझौता कराया और सुलह-समझौता के लिए राजी हो गए।

भगवानपुर के ओरगाई के राजकुमार राम की शादी 2008 में चैनपुर थाना के रघुबीरगढ़ के बेचन राम की बेटी मीरा देवी के साथ हुई थी। किसी बात को लेकर दोनों में मतभेद पैदा हो गया और दोनों अलग रहने लगे। 11 सितंबर 2018 को यह मामला परिवार न्यायालय में पहुंचा, जिसे परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश द्वारा मामले के समझौता के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकारी के सचिव के पास 14 जून 2019 को मध्यस्थता कर सुलझाने के लिए भेजा गया।

प्राधिकार के सचिव ने दोनों पक्षकारों को आमने-सामने बैठाकर समझाया और बच्चों के भविष्य बिगड़ने व समाज में प्रतिष्ठा धूमिल होने की बात बताई और कहा कि इससे जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ेगा। प्राधिकार के सचिव की बात पर गौर करते हुए दोनों ने एक-दूसरे की पुरानी बातों को भुलाकर सुलह समझौता पर राजी हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें