ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआमांगों को ले डीईओ से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल

मांगों को ले डीईओ से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल

संघ के शिक्षकों ने सात सूत्री मांगों पर जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया पत्र, प्रतिनिधियों ने कार्यालय में अवैध रूप से कार्य कर रहे शिक्षकों पर उठाए...

मांगों को ले डीईओ से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 29 Jun 2019 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

संघ के शिक्षकों ने सात सूत्री मांगों पर जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया पत्र

प्रतिनिधियों ने कार्यालय में अवैध रूप से कार्य कर रहे शिक्षकों पर उठाए सवाल

भभुआ। नगर संवाददाता

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की जिला इकाई के शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी सूर्य नारायण से मिलकर अपनी मांगों का आवेदन समर्पित किया। साथ ही समग्र शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी यदुवंश राम, स्थापना शाखा के डीपीओ दिवेश कुमार चौधरी व पीओ अक्षय कुमार पांडेय की उपस्थिति में अपनी सात सूत्री मांगों पर विस्तार से चर्चा की। चर्चा के दौरान शिक्षक प्रतिनिधियों ने जिला शिक्षा कार्यालय में कार्य कर रहे शिक्षकों के कार्यकलापों पर सवाल उठाते हुए कार्यालय में उनके कार्य को अवैध करार दिया और कहा कि उन्हें तत्काल जिला शिक्षा कार्यालय से हटाया जाय।

उन्होंने कहा कि उक्त शिक्षकों के कार्यालय में रहने से अन्य शिक्षकों का कार्य बाधित हो रहा है। इससे जिला शिक्षा कार्यालय के अफसरों के क्रिया कलापों पर सवालिया निशान लग रहे हैं। इनकी मांगों में मई व जून माह का वेतन तत्काल भुगतान करना, डीएलएड एवं ओडीएल सेवा पुस्तिकाओं का शिविर लगाकर संधारण करना, यूटीआई पेंशन का सभी शिक्षकों को लाभ देना, डीपीई प्रशिक्षण उत्तीर्णता की तिथि से शिक्षकों को अंतर वेतन देना, अनुकंपा आश्रितों को तत्काल लाभ देना आदि शामिल है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार प्रसाद कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल में जनार्दन कुमार, धर्मचंद सिंह, सरोज कुमार, सत्य प्रकाश तिवारी, दिवान हामिद खां, अरुण कुमार, नरेन्द्र साहनी, अरुण यादव, रविन्द्र कुमार, नंद किशोर यादव, दीपक गुप्ता, माला देवी, सीमा कुमारी, मीना कुमारी आदि थी।

फोटो-29 जून भभुआ-13

कैप्शन- जिला शिक्षा कार्यालय में अफसरों से अपनी मांगों पर शनिवार को चर्चा करते शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें