ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआलोकसभा चुनाव का भुगतान में लटका है दो करोड़

लोकसभा चुनाव का भुगतान में लटका है दो करोड़

लोकसभा चुनाव का बाकी है दो कड़ोर, दौड़ रहे शिक्षक,निर्वाचन विभाग ने पहले चार कड़ोर किया था आवंटन, मतदान कर्मी व सैनिकों में...

लोकसभा चुनाव का भुगतान में लटका है दो करोड़
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 24 Jun 2019 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव का बाकी है दो कड़ोर, दौड़ रहे शिक्षक

बकाया राशि भुगतान के लिए जिला प्रशासन निर्वाचन विभाग से मांगा है पैसे का आवंटन

निर्वाचन विभाग ने पहले चार कड़ोर किया था आवंटन, मतदान कर्मी व सैनिकों में बाटा

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

लोकसभा चुनाव के दौरान कराए गए विभिन्न कार्यों का करीब दो करोड़ रुपया भुगतान में लटक गया है। अब वैसे लोग निर्वाचन कार्यालय की दौड़ लगा रहे हैं, जिनका भुगतान नहीं हो सका है। सोमवार को कई शिक्षक निर्वाचन कार्यालय में पहुंचकर चुनाव ड्यूटी का पैसा मांग रहे थे। शिक्षकों का कहना था कि चुनाव संपन्न हुए एक माह से उपर हो गया। लेकिन, अभी तक उन्हें पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया।

निर्वाचन विभाग के पदाधिकारियों का कहना था कि पैसा बैंक में भेज दिया गया है। खाता नंबर में त्रुटि होने के कारण शिक्षकों को पैसा नहीं मिल सका होगा। एक पदाधिकारी ने बताया कि बैंक को पत्र जारी कर वैसे शिक्षकों की सूची मांगी गई है, जिनके खाता में त्रुटि है। सूची मिलते ही खाता नंबर में संशोधन कर बैंक के माध्यम से दुबारा उनके एकाउंट में पैसा भेज दिया जाएगा। उधर, जिला प्रशासन के सूत्र बताते हैं कि शिक्षकों के अलावा पटेल कॉलेज व मोहनियां के बाजार समिति परिसर में बैरिकेडिंग, सैनिकों के लिए लगाए गए टेंट, मतदान कर्मियों के लिए बने भोजन-नाश्ता, कैमरा, वीडियोग्राफी, वाहनों के इंधन आदि का पैसा अभी बकाया है।

प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, निर्वाचन विभाग ने लोकसभा चुनाव कार्य के लिए पहले करीब चार करोड़ रुपए का आवंटन किया था। उक्त पैसा चुनाव कार्य के विभिन्न मदों में खर्च कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो चुनाव में लगाए गए वाहनों का पैसा अभी भुगतान नहीं किया गया है। बकाया पैसे के भुगतान के लिए वाहन स्वामी भी परिवहन कार्यालय में दौड़ लगा रहे है।

कोट

निर्वाचन कार्य के बकाया पैसे का भुगतान करने के लिए विभाग को पत्र देकर राशि आवंटित करने की मांग की गई है। आवंटन प्राप्त होते ही बकाया पैसों का भुगतान कर दिया जाएगा।

राजीव कुमार, उपनिर्वाचन पदाधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें