bhabhua news - मुजफ्फरपुर में कुपोषण के चलते बच्चों की हुई है मौत DA Image
7 दिसंबर, 2019|10:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुजफ्फरपुर में कुपोषण के चलते बच्चों की हुई है मौत

राजद कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर आयोजित धरना को संबोधित करते हुए कहा

सरकार बच्चों को लीची खाने का कारण बताकर लोगों के बीच फैला रही है भ्रम

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

राजद कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के बगल में स्थित लिच्छवी भवन के पास धरना दिया। धरना स्थल पर हुई सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष अजीमुद्दीन अंसारी व संचालन जिला महासचिव भोला नाथ यादव ने किया। सभा से पहले कार्यकर्ताओं ने चमकी बुखार से मरे बच्चों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने बिहार सरकार को संवेदनहीन व जनविरोधी बताया और कहा कि मुजफ्फरपुर में कुपोषण के कारण बच्चों की मौत हुई है। लेकिन, सरकार लीची खाने का कारण बताकर लोगों के बीच भ्रम फैला रही है।

वक्ताओं ने कहा कि सरकार की नाकामी के चलते सूबे में पेयजल व विधि-व्यवस्था की समस्या दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। आए दिन हत्या, लूट, दुष्कर्म जैसी घटनाएं हो रही हैं। अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है, जिससे वह संगीन घटनाओं को अंजाम देकर खुलेआम घूम रहे है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जन समस्याओं के सवाल पर भी सरकार को घेरा। कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुजफ्फरपुर में कुछ सालों से चमकी बुखार का सिलसिला जारी है। अगर इसके प्रति सरकार संवेदनशील रहती तो इतने बच्चों की मौत नहीं होती।

उन्होंने कहा जब इस सल बच्चों के मरने की संख्या अधिक हुई और सड़क से लेकर सदन तक मामला उठा तो सरकार के कान खड़े हुए। धरना में सच्चितानंद सिंह, अकलू राम, मुन्ना खां, जनार्दन उपाध्याय, सुरेश सिंह, लोरिक यादव, पशुपतिनाथ सिंह, बनारसी यादव, सिपाही लाल यादव, अवधेश कुशवाहा, मुन्ना सिंह, लीलाधर उपाध्याय, मोहन राम, असलम अंसारी, विजय बहादुर सिंह, सिद्धेश्वर कुशवाहा, कमर खां, संतोष पांडेय, गोरख यादव, ददन सिंह, छेदी यादव, विनोद प्रजापति, ब्रजेश यादव, हारुन अंसारी, सलाउद्दीन अंसारी, शहनवाज खां, प्रभाकर कुशवाहा, सत्येन्द्र यादव, मिलन सिंह आदि थे।

फोटो-24 जून भभुआ- 2

कैप्शन- मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की हुई मौत के खिलाफ सोमवार को कलेक्ट्रेट के बगल में स्थित लिच्छवी भवन के पास धरना देते राजद कार्यकर्ता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news