ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआनगर परिषद ने मनाया जल जीवन हरियाली दिवस

नगर परिषद ने मनाया जल जीवन हरियाली दिवस

कुआं व चापाकल के पास सोखता निर्माण के लिए करेंगे जागरुक शहर में स्थित सार्वजनिक कुआं का नगर परिषद कराएगी...

नगर परिषद ने मनाया जल जीवन हरियाली दिवस
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 01 Nov 2022 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कुआं व चापाकल के पास सोखता निर्माण के लिए करेंगे जागरुक

शहर में स्थित सार्वजनिक कुआं का नगर परिषद कराएगी सर्वेक्षण

भभुआ, एक प्रतिनिधि। नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्देश पर नगर परिषद के सभागर में सोमवार को जल जीवन हरियाली दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम के तहत शहर के लोगों को नगर परिषद इस योजना को सफल बनाने के लिए जागरुक करेगी। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि विभाग की ओर से शहर के सभी सार्वजनिक कुओं का जीर्णोंद्धार, कुओं व चापाकल के किनारे सोखता निर्माण के संबंध में गोष्ठी, कार्यशाला व परिचर्चा कराने का निर्देश दिया गया है, जिसे लेकर शहर में अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नगर परिषद की ओर से शहर में जीर्णोंद्धार के लिए कुल 17 कुआं का चयन किया गया था, जिसमें सभी कुओं का जीर्णोंद्धार करा दिया गया है। दो जगहों पर सोखता का निर्माण हुआ है। शेष जगहों पर जगह की कमी होने की वजह से सोखता का निर्माण नहीं हो सका है। सार्वजनिक चापाकल के निकट सोखता का निर्माण कराने के लिए 129 योजना का चयन किया गया था, जिसमें सभी जगहों पर सोखता का निर्माण हो चूका है। स्वामित्व वाले भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की पांच योजनाओं को चयन हुआ था, जिसमें सभी योजनाएं पूर्ण कर ली गई है।

उन्होंने शहर में अन्य सार्वजनिक कुओं व चापाकल के पास सोखता निर्माण कराने व निजी भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग कराने के लिए नप को जानकारी देने का आग्रह आमजनों से किया है। उन्होंने कहा कि नप की ओर से शहर के सभी वार्डों में सर्वे कराया जाएगा, ताकि बचे हुए कुएं व चापाकलों के पास सोखता का निर्माण कराया जा सके। मौके पर नगर परिषद के सभी अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

फोटो-01 नवंबर भभुआ- 11

कैप्शन- नगर परिषद में जल जीवन हरियाली दिवस के दौरान मंगलवार को शपथ लेते अधिकारी, कर्मी व अन्य।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें