ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआपंचायतों की सात निश्चय योजनाओं की हुई जांच

पंचायतों की सात निश्चय योजनाओं की हुई जांच

बैठक में गठित की कमेटी और रवाना कर दिया जांच के लिए, अधूरी योजना से जुड़ी समितियों के खिलाफ की जाएगी...

पंचायतों की सात निश्चय योजनाओं की हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 08 Jun 2019 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बैठक में गठित की कमेटी और रवाना कर दिया जांच के लिए

अधूरी योजना से जुड़ी समितियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

भगवानपुर। एक संवाददाता

प्रखंड की पंचायतों में सात निश्चय कार्यक्रम की चल रही नल-जल योजनाओं की शनिवार को एक साथ जांच की गई और जांच टीम ने शाम में जांच प्रतिवेदन भी समर्पित कर दिया। यह जांच डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर की गई। प्रतिवेदन में कई तरह की गड़बड़ी होने की बात कही गई है। प्रखंड में नल-जल योजना की 46 में से 22 योजनाएं ही पूर्ण हुई हैं। मोकरम, टोड़ी व रामगढ़ पंचायत में ज्यादा अधूरी योजनाएं हैं। जबकि कसेर, सरैयां व जैतपुर कला पंचायत में भी कुछ योजनाएं अधूरी हैं। बीडीओ ने कहा कि अपूर्ण योजना को ले संबंधित क्रियान्वयन समिति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, प्रखंड कार्यालय में शनिवार को बीडीओ मंयक कुमार सिंह की अध्यक्षता में पंचायत सचिव, आवास सहायकों, रोजगार सेवक व कृषि सहायकों की बैठक हुई, जिसमे डीएम के निर्देश पर प्रत्येक पंचायतों में सात निश्चय की योजनाओं की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटियां गठित की गईं और कमेटी के सदस्यों को बैठक में से ही कार्य स्थल की जांच के लिए रवाना कर दिया गया।

कमेटी में स्थानीय पंचायतों के आवास सहायक व रोजगार सेवकों को रखा गया। जिन पंचायतों मे रोजगार सेवक या आवास सहायक की कमी है वहां की कमेटी में कृषि सलाहकार को शामिल किया गया था। बीडीओ ने गठित कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिया कि योजनाओं की जांच कर उसकी रिपोर्ट शनिवार की शाम तक ही सौंप दें। कमेटी ने बोरिंग की गहराई, उसमे लगे एस मार्का की सामग्री, पाइप बिछानी की गहराई, नल की टोटी आदि की जांच करने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें