DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव संपन्न होने के बाद विकास मोड में आया प्रशासन

बोले डीडीसी, अभियान चलाकर अधूरे आवासों को कराया जाएगा पूरा

नल-जल व पक्की गली-नाली निर्माण योजना पर भी काम करेगा प्रशासन

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन विकास मोड में आ गया है। अधिकारी चुनाव के कारण पिछड़े योजनाओं को पूरा करने के लिए कार्य योजना तैयार कर रहे हैं। उपविकास आयुक्त कृष्णा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के कारण पीएम आवास निर्माण, नल-जल, पक्की गली-नाली निर्माण, मनरेगा आदि का कार्य प्रभावित हो गया था। अभियान चलाकर अफसरों की देख-रेख में सभी अधूरे कार्यों को पूरा कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी आवास सहायक एवं आवास पर्यवेक्षक को निर्देश दिया गया है कि क्षेत्र में भ्रमण कर आवास योजना के लाभुकों की सूची तैयार करें। इस दौरान रजिस्टर पर यह अंकित करें कि किस लाभुक को कितने दिन पहले प्रथम एवं दूसरी किश्त की राशि आवंटित की गई है। राशि मिलने के बाद लाभुकों द्वारा अबतक कितना कार्य कराया गया है और कितना होना चाहिए। इसकी रिपोर्ट भी मांगी गई है। अधिक दिन से पैसा लेकर आवास निर्माण कार्य में सुस्ती बरतने वाले लाभुकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

डीडीसी ने यह बताया कि अभियान के तहत गांवों में भ्रमण कर अधिकारी नल-जल व पक्की गली-नाली योजनाओं की जांच करेंगे। जांच के दौरान यह देखा जाएगा कि योजना पर कब से कार्य प्रारंभ हुआ है और अब तक पूर्ण क्यों नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए नल-जल योजना पर जिला प्रशासन का जोर है। ग्रामीणों को पेयजल की समस्या नहीं हो इसके मद्देनजर इस योजना का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम की योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही बरतने वाले संबंधित विभाग के अफसरों व कार्यकारी एजेंसी को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। मालूम हो कि अफसरों की अनदेखी के कारण कैमूर के कई गांवों में नल-जल की योजनाएं अधूरी पड़ी हैं। घरों तक पानी पहुंचने से पहले ही पाइप टूट गई हैं।

फोटो-28 मई भभुआ-10

कैप्शन- शहर के वार्ड नंबर 18 में पानी मिलने से पहले जगह-जगह ध्वस्त हुई नल-जल योजना की बिछाई गई पाइप।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news