DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एकता चौक पर स्थापित होगी पुलिस पिकेट

पुलिस के रडार पर रहेंगे घटना को अंजाम देनेवाले अपराधी

नशीली दवा बेचनेवाले दुकानदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

04 स्थानों की विशेष निगरानी करेगी पुलिस

02 मुहल्लों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी

भभुआ। एक प्रतिनिधि

शहर के एकता चौक पर पुलिस पिकेट की स्थापना होगी। पिकेट पर ड्यूटी में तैनात पुलिस अधिकारी व जवान यहां से अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। उनके इस कार्य में शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे भी मदद पहुंचाएंगे। शहर में घटनाओं को अंजाम देनेवाले अपराधी पुलिस के रडार पर होंगे। यह बातें एसपी दिलनवाज अहमद ने रविवार को कही। वह सदर थाने में जनप्रतिनिधियों, आमजनों व व्यवसायियों से सीधा संवाद कार्यक्रम कर रहे थे। पुलिस पिकेट की स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध कराने को महकमा नगर परिषद को प्रस्ताव भेजेगा। इसकी स्वीकृति मिलने पर इस दिशा में पहल शुरू की जाएगी।

कोचिंग संचालकों ने जब एसपी को जानकारी दी कि चकबंदी रोड व छावनी मुहल्ले में बदमाश युवक छात्राओं को तंग करते हैं, जिससे उन्हें पढ़ने आने-जाने में परेशानी होती है। इसपर एसपी ने कहा कि दोनों क्षेत्रों में चार महिला व चार पुरुष पुलिस जवान के साथ अफसर गश्ती करेंगे। उन्होंने जोड़ा कि शहर के बंद जगजीवन स्टेडियम, राजेंद्र सरोवर, हाई स्कूल व पशु अस्पताल परिसर में भी कुछ बदमाश व नशेड़ियों के जमे होने की सूचना मिल रही है। इन स्थलों पर पुलिस छापेमारी करते हुए लगातार विशेष निगरानी करेगी।

बच्चों में नशे की लत छुड़ाने का होगा प्रयास

एसपी ने कहा कि बच्चों में नशे की लत बढ़ रही है। वह सनफिक्स का उपभोग कर रहे हैं। इसे छुड़ाने के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करना होगा। इसपर लोगों ने पुलिस को मदद करने की बात कही। एसपी ने कहा कि किताब, हार्डवेयर व जेनरल स्टोर के कारोबारियों को नोटीस भेजा जाएगा, ताकि वह किसी बच्चे को सनफिक्स नहीं दें। सनफिक्स केवल अभिभावकों को उपलब्ध कराएंगे। अभिभावक भी यह ध्यान रखेंगे जब बच्चे प्रोजेक्ट तैयार करने या पठन-पाठन में इसका उपयोग कर लें तो उसे अपने पास रख लें।

वार्ड पार्षदों को पुलिस भेजेगी नोटीस

शहर में शराबबंदी को लेकर पुलिस नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड पार्षदों को नोटीस भेजेगी। वार्ड पार्षद इस आशय का थाने में शपथ पत्र जमा करेंगे कि उनके वार्ड में शराब की बिक्री नहीं होती है। एसपी ने संवाद कार्यक्रम में भाग ले रहे वार्ड पार्षदों से सरकार की शराबबंदी में मदद करने की अपील की और कहा कि अगर कहीं शराब बेचने या किसी के द्वारा पीने या फिर कोई शराब पीकर हंगामा कर रहा हो तो इसकी सूचना पुलिस को दें। नाम व पता को गोपनीय रखते हुए कार्रवाई की जाएगी।

नकली सिरप बेचनेवालों पर कसेगा शिकंजा

नशीली दवा व सिरप बेचनेवाले दुकानदारों पर पुलिस शिकंजा कसेगी। सादे लिबास में पुलिस में इनकी दुकानों पर जाएगी और ऐसी दवाओं की खरीदारी करेगी। जिस दुकान से नकली सिरप या नशीली दवा मिलेगी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कार्रवाई की जाएगी। हालांकि कार्यक्रम में मौजूद दवा व्यवसायियों ने एसपी को जानकारी दी कि एसोसिएशन की ओर से सभी दुकानदारों से चिकित्सक की पर्ची पर ही नशीली दवा देने को कहा गया है। एक बार फिर ऐसी सूचना सभी को दे दी जाएगी।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

संवाद कार्यक्रम में डीएसपी अजय प्रसाद, नप के सभापति जैनेन्द्र आर्य, पूर्व सभापति अमरदेव सिंह, बजरंग बहादूर सिंह, औषधी निरीक्षक, वार्ड पार्षद दिनेश गुप्ता, जैनूल आवेद्दीन, अमर तिवारी, ओम प्रकाश गुप्ता, दवा व्यवसायी वीरेंद्र तिवारी, एकराम अली आदि थे।

फोटो-30 अप्रैल भभुआ- 1

कैप्शन- सदर थाना में रविवार को आयोजित संवाद कार्यक्रम में भाग लेते पुलिस अधिकारी, जनप्रतिनिधि व आमजन।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news