ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआखरेंदा व सिसवार में लगी आग, चारा जलकर नष्ट

खरेंदा व सिसवार में लगी आग, चारा जलकर नष्ट

शॉर्ट सर्किट व ट्रक के साइलेंसर से निकली चिंगारी से लगी आग, ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से आग पर पाई गई...

खरेंदा व सिसवार में लगी आग, चारा जलकर नष्ट
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 25 May 2019 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शॉर्ट सर्किट व ट्रक के साइलेंसर से निकली चिंगारी से लगी आग

ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से आग पर पाई गई काबू

रामपुर। एक संवाददाता

बेलांव थाना क्षेत्र के खरेंदा व सबार के सिसवार गांव में आग लग जाने से किसानों द्वारा मवेशियों के रखे चारा जलकर नष्ट हो गए। हालांकि ग्रामीणों, फायर ब्रिगेड व पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया गया। लेकिन, इस घटना से मवेशियों को खिलाने के लिए चारा का संकट उत्पन्न हो गया है। खरेंदा गांव के खलिहान में रखी कुट्टी व भूसा जल कर खाक हो गए। धू-धूकर जल रहे मवेशियों के चारा को देख किसान गुस्से में आ गए और कहने लगे कि यह घटना शॉट-सर्किट से हुई है। तार के जर्जर रहने के चलते तार से निकली चिंगारी से आग लगी है।

किसानों का कहना था कि विद्युत बोर्ड के अधिकारी पर मुकदमा दर्ज कराएंगे या कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की जाएगी। अधिकारियों की अनदेखी के कारण आग लगी है, जिससे गांव के किसान संजय खरवार, सुदर्शन चंद्रवंशी, उमेश पांडेय, रमेश पांडेय की कुट्टी व भूसा जल गए। अब उनके पास मवेशियों को खिलाने के लिए चारा नहीं रह गया है। पीड़ित किसानों का कहना है कि जर्जर तार को बदलने के लिए कई बार विभागीय अधिकारी से कहा गया है। इसके बाद भी नहीं बदला गया।

उधर, सिसवार की घटना में पुआल का गांज, कुट्टी व भूसा जलकर खाक हो गए। यह घटना तब हुई जब खलिहान के बगल से गुजर रहे ट्रक के साइलेंसर से निकली चिंगारी मवेशियों के चारा के संपर्क में आ गई। फायर ब्रिगेड के कर्मी जोखन दुबे ने बताया कि उक्त गांव में आग लगने से बिगू सिंह, राजेन्द्र सिंह व पप्पू सिंह को नुकसान हुआ है। उधर, खरेन्दा गांव के अशोक कुमार पांडेय के खलिहान में आग लगने से पुआल का गांज जल गया। घटना का कारण 11 हजार वोल्ट के तार के आपस में टकराने से निकली चिंगारी बताया गया है। ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें