DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब बेकरारी हुई खत्म, आज मनाएंगे जीत का जश्न

एनडीए व महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने बुक कराई है बैंड बाजा

बनारस से मंगवाई है फूलों की मालाएं व मिठाई, निकलेगा जुलूस

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

लोकसभा के चुनाव परिणाम की बेकरारी की घड़ी खत्म हो गई है। अब सभी की नजर मतों की गिनती के बाद घोषित किए जानेवाले रूझान पर टिक गई है। सुबह में ही पार्टी कार्यकर्ता मतगणना स्थल के बाहर होंगे। परिणाम आने के बाद सियासी दलों द्वारा लगाए जा रहे हार-जीत के कयास पर विराम लग जाएगा। जिस दल के प्रत्याशी विजयी होंगे उनके समर्थक व कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाएंगे। जुलूस निकालेंगे। बैंड बाजा बजाएंगे। एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाएंगे। अबीर-गुलाल लगाएंगे। सांसद को जीत की माला पहनाएंगे।

अभी परिणाम आना बाकी है। लेकिन, एनडीए एवं महागठबंधन दोनों ने जश्न की तैयारी की है। नेताओं द्वारा जीत की जश्न मनाने के लिए रथ एवं बैंड बाजा की बुकिंग की जा रही है। कार्यकर्ता फूल-माला एवं मिठाई के साथ-साथ विजय जुलूस की तैयारी कर रहे है। नेताओं द्वारा दुकानों पर मिठाई की एडवांस बुकिंग कराई गई है। सियासी दलों की माने तो बैंड बाजा व विजय रथ पहले से ही सजकर तैयार रहेगा। प्रत्याशी की जीत की घोषणा होने के बाद कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए मतगणना केन्द्र के पास पहुंच जाएंगे।

भाजपा के जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र पांडेय ने बताया कि सासाराम व बक्सर दोनों संसदीय क्षेत्र से इस बार भी भारी बहुमत से एनडीए की जीत होगी। एग्जिट पोल ने पहले से ही उत्सव का माहौल बना दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी सासाराम सीट कई बार जीत चुकी है। इसलिए जश्न की तैयारी पहले से है। उधर, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र पाल ने बताया कि चुनाव महागठबंधन की जीतेगा। लेकिन, जश्न की तैयारी रिजल्ट आने के बाद होगी। कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि अनिल तिवारी ने कहा कि सासाराम संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन की जीत होगी। जश्न के लिए वाराणसी से फूलों की माला मंगाई जाएगी। सभी का मुंह मीठा कराने के लिए मिठाई का प्रबंध किया गया है।

पार्टी द्वारा मतगणना एजेंटों को दी गई ट्रेनिंग

भभुआ। एक तरफ जहां जिला प्रशासन ने मतों की गिनती की तैयारी में है, वहीं दूसरी तरफ सियासी दलों ने भी मतगणना की पूरी तैयारी की है, ताकि काउंटिंग के दौरान वे वोटों का सही आंकलन कर सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र पांडेय ने बताया कि मतगणना के लिए करीब 90 एजेंट बहाल किए गए हैं। सभी एजेंटों की सूची जिला निर्वाची पदाधिकारी के पास भेज दी गई है। बुधवार की शाम में सभी एजेंटों को पार्टी कार्यालय में ट्रेनिंग दी गई है।

सुबह सात बजे ही केन्द्र पर पहुंच जाएंगे एजेंट

भभुआ। मतगणना में भाग लेने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के एजेंट सुबह सात बजे ही केन्द्र पर पहुंच जाएंगे। जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश आर्य ने बताया कि मतगणना केन्द्र पर जब सभी प्रत्याशियों के एजेंट पहुंचते हैं तब कुछ देर के लिए काफी भीड़ जमा हो जाती है। इसलिए सभी एजेंटों को सुबह सात बजे ही केन्द्र पर पहुंचकर कतार में खड़ा होने को कहा गया है, ताकि वह समय से हॉल के अंदर प्रवेश कर सकें।

फोटो-22 मई भभुआ- 13

कैप्शन- समाहरणालय परिसर में सभा कक्ष के बाहर बुधवार को परिचय पत्र प्राप्त करते मतगणकर्मी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news