bhabhua news - नामांकन के साथ भरा जा रहा है परीक्षा फार्म DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नामांकन के साथ भरा जा रहा है परीक्षा फार्म

एसवीपी कॉलेज में 15 मई तक होगा नामांकन और भरा जाएगा परीक्षा फार्म

नामांकन व परीक्षा फार्म भरने के लिए कॉलेजों में पहुंच रहे हैं छात्र-छात्राएं

ग्राफिक्स

08 सौ चौहतर छात्राएं हैं एसएस महिला कॉलेज में उत्तीर्ण

14 मई तक परीक्षा फार्म भरने व नामांकन का चलेगा कार्य

भभुआ। नगर संवाददाता

स्नातक भाग दो में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का भाग तीन में नामांकन लिया जा रहा है। नामांकन के साथ स्नातक भाग तीन की परीक्षा का फार्म भी भरवाया जा रहा है। कॉलेज सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह सिलसिला शहीद संजय सिह महिला कॉलेज में 14 मई तक चलेगा। हालांकि सरदार वल्लभ भाई पटेल कॉलेज में 15 मई तक नामांकन व परीक्षा फार्म भरने का कार्य किया जाएगा। एसवीपी कॉलेज के प्रधान लिपिक विनोद वर्द्धन ने बताया कि कॉलेज परिसर को चुनाव कार्य के लिए जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित किया गया है।

बावजूद जिला प्रशासन की स्वीकृति के बाद केवल कॉलेज स्टाफ ही अंदर आकर कार्यालय के दक्षिण तरफ खेल मैदान की ओर खुली खिड़कियों से नामांकन लिया जा रहा है और परीक्षा फार्म बच्चों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह दोनों कार्य 15 मई तक चलेगा। 16 मई से कॉलेज के सभी कर्मचारी चुनाव कार्य के लिए चले जाएंगे। ऐसी स्थिति में सभी छात्र-छात्राओं का न तो नामांकन हो पाएगा न ही परीक्षा फार्म भरा जाएगा। उन्होंने अनुमान जताया है कि विश्वविद्यालय को परीक्षा फार्म भरवाने के लिए तिथि बढ़ानी चाहिए।

विवि में 16 मई तक जमा होगा परीक्षा शुल्क का ड्राफ्ट

शहीद संजय सिंह महिला कॉलेज की प्राचार्य डॉ. तारा सिंह ने बताया कि 14 मई तक जितना नामांकन लिया जाएगा उसे स्वीकृत किया जाएगा। इसके बाद जैसा विश्वविद्यालय का निर्णय होगा वैसा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष सभी संकायों को मिलाकर स्नातक भाग दो में कॉलेज की 874 छात्राएं उत्तीर्ण हुुई हैं। इनमें कला संकाय में 699, विज्ञान संकाय में 110 तथा वाणिज्य संकाय में 65 छात्राएं शामिल हैं। प्राचार्य ने कहा कि 14 मई तक परीक्षा फार्म भरा जाएगा और प्राप्त परीक्षा शुल्क को ड्राफ्ट बनवाकर 16 मई तक विश्वविद्यालय में जमा किया जाएगा। इसके बाद कॉलेज कर्मी चुनाव ड्यूटी में चले जाएंगे।

रोजेदार छात्राएं भी पहुंच रहीं फार्म भरने

एक तो चुनाव उपर से रमजान का महीना, छात्राओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। विश्वविद्यालय के निर्णय पर दूर-दूर से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की छात्राएं स्नातक भाग दो में नामांकन कराने व परीक्षा फार्म भरने कॉलेज पहुंच रही हैं। नामांकन कराने व परीक्षा फार्म भरने कॉलेज पहुंची बबुरा की हिना नाज, रुखसाना खातून, भगवानपुर प्रखंड के कोचाड़ी की नूरी खातून ने कहा कि रोजा रखकर इस भीषण गर्मी में कॉलेज आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है, लेकिन अपने भविष्य को देखते हुए विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार चलना होगा। मोहनियां की दीपा सुधांशु, पूजा कुमारी, नेहा कुमारी, जूही कुमारी ने बताया कि कॉलेज आने में चुनाव को लेकर वाहनों की परेशानी तो है ही उपर से गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है।

फोटो-13 मई भभुआ-7

कैप्शन- शहर के शहीद संजय सिंह महिला कॉलेज में सोमवार को स्नातक भाग दो में नामांकन व परीक्षा फार्म भरने के लिए पहुंची छात्राएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news