bhabhua news - सिंचाई पर 100 की जगह पांच रुपया खर्च होगा: नीतीश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंचाई पर 100 की जगह पांच रुपया खर्च होगा: नीतीश

भभुआ में भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के लिए मुख्यमंत्री ने मांगा वोट

तीखी धूप के बीच धूलभरी हवा में नीतीश कुमार को सुनते रहे आमजन

भभुआ। कार्यालय संवाददाता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जो किसान डीजल से फसल की सिंचाई करने पर एक सौ रुपया खर्च करते थे अब कृषि फीडर से पटवन करने पर उनका मात्र पांच रुपया खर्च होगा। कैमूर के किसानों की समस्याओं से परिचित सीएम उनके नब्ज को पकड़ा और कहा कि खेत-खलिहानों तक सड़क इसलिए बनवाया ताकि किसानों का अनाज आसानी से बाजार तक पहुंच सके। किसान सम्मान व अन्य कृषि योजनाओं से किसान समृद्ध हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि 50 हजार करोड़ की सड़कें बनी हैं। पहले गांवों को पक्की सड़क से जोड़ा। अब गली व टोलों में रास्ता बन रहा है। हर घर में बिजली पहुंचाकर लालटेन की जरूरत को खत्म किया। जब मेरी सरकार बनी तो दलितों के 12.5 फीसदी बच्चे स्कूल से बाहर थे। अब सभी नामांकित कर लिए गए।

उन्होंने कहा कि दो साल में हर पंचायत में इंटर स्तरीय विद्यालय खोल दिए जाएंगे। एएनएम, जीएनम, तकनीकी, मेडिकल, नर्सिंग जैसे शैक्षणिक संस्थान खोले जा रहे हैं। पहले सिर्फ बीपीएल को वृद्धा पेंशन मिलती थी। अब 60 वर्ष उम्र पूरी करनेवाले हर वर्ग के लोगों के लिए यह योजना लागू कर दी गई है। महिलाओं को नगर निकाय व पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए साइकिल, पोशाक, छात्रवृत्ति, प्रोत्साहन राशि, किताबें मुहैया कराई जा रही है। स्वच्छता, नल-जल, गली-नाली निर्माण, आयुष्मान, रसोई गैस व बिजली कनेक्शन देने का काम किया। उद्योग के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी व शेष राशि का ब्याज नहीं लेने की योजना शुरू की। वाहन मुहैया करा रहे हैं। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार मिलकर पिछड़ापन को दूर करेंगे।

मुख्यमंत्री ने छेदी पासवान को पुराना मित्र बताया और भीड़ से हाथ उठवाकर समर्थन मांग उन्हें जीत का माला पहनाया। मेरी हार्दिक इच्छा है कि केंद्र में एक बार फिर मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बने। महिलाओं से कहा कि कमल छाप पर वोट दीजिए, आपके लिए बहुत कुछ किया हूं। पहले वोट दीजिए और लौटकर खाना पकाइए। घर के जो लोग वोट देने नहीं जाते हैं उन्हें उस दिन उपवास रख दीजिए।

फोटो- 10 मई भभुआ- 1

कैप्शन- सासाराम संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में शुक्रवार को हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

फोटो- 10 मई भभुआ- 2

कैप्शन- सासाराम संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में शुक्रवार को हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री व मंच पर उपस्थित मंत्री, विधायक, एमएलसी व अन्य।

फोटो- 10 मई भभुआ- 3

कैप्शन- सासाराम संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में शुक्रवार को हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा के दौरान मंच पर अपास में बातचीत करते मुख्यमंत्री व भाजपा प्रत्याशी छेदी पासवान।

फोटो- 10 मई भभुआ- 4

कैप्शन- सासाराम संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में शुक्रवार को हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा में भाग लेते लोग।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhabhua news