ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआपांच घंटे बाद पोल पर लटक रहे शव को उतारा गया

पांच घंटे बाद पोल पर लटक रहे शव को उतारा गया

अभी 50 हजार रुपया दिया गया है, एक लाख रुपया और मिलेगा, विद्युत बोर्ड इंश्योरेंस ग्रुप के माध्यम से देगा अतिरिक्त चार लाख...

पांच घंटे बाद पोल पर लटक रहे शव को उतारा गया
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 09 May 2019 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अभी 50 हजार रुपया दिया गया है, एक लाख रुपया और मिलेगा

विद्युत बोर्ड इंश्योरेंस ग्रुप के माध्यम से देगा अतिरिक्त चार लाख रुपए

रामपुर। एक संवाददाता

सबार में करंट लगने से विद्युत मिस्त्री से हुई मौत के पांच घंटे बाद उसके शव को पोल से बुधवार की रात उतारा गया। स्थानीय लोगों व मृतक के परिजनों द्वारा विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को फोन से घटना की सूचना देने के बाद भी वह घटना स्थल पर नहीं पहुंच सके, जिससे लोगों में उनके प्रति गुस्सा देखा गया। विदित हो कि बुधवार को शाम करीब चार बजे विद्युत तार मरम्मत करने के दौरान उसमें करंट दौड़ गया, जिससे चेनारी थाना क्षेत्र के सबराबाद निवासी बिजली मिस्त्री विकास कुमार की मौत हो गई और उसका एक साथी घायल हो गया। सूचना पर पहुंचे परिजन व ग्रामीण फोन पर अधिकारियों को सूचना देकर शव उतरवाने में मदद करने की गुहार लगाते रहे। लेकिन, कोई नहीं पहुंचा।

बाद में सबार थानाध्यक्ष कोमल तिवारी व बेलांव थानाध्यक्ष शुभेन्द्र कुमार काफी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। विद्युत बोर्ड के कार्यपालक अभियंता शिवशंकर प्रसाद ने बताया कि उन्हें घटना की सूचना काफी देर बाद मिली थी। सूचना जैसे ही उन्हें मिली वह घटना स्थल पर पहुंचे और शव को विद्युत पोल से उतरवाया। उन्होंने बताया कि जिस क्षेत्र में घटना हुई है वहां शिरडी साईं इलेक्ट्रीक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा काम कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कार्य एजेंसी द्वारा मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपया तत्काल दिया गया है। एक लाख रुपए और दिए जाएंगे। कार्य एजेंसी के एस प्रसान ने बताया कि उक्त राशि देने के बाद भी विद्युत बोर्ड इंश्योरेंस ग्रुप के माध्यम से चार लाख रुपए अतिरिक्त देगा। विद्युत पोल से शव उतरवाने में रालोसपा जिलाध्यक्ष धर्मपाल सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेन्द्र सिंह आदि ने मदद की।

इनसेट

संवेदक पर होगा मुकदमा दर्ज

रामपुर। बिजली तार मरम्मत के दौरान मिस्त्री की हुई मौत मामले में संवेदक के खिलाफ मुकदमा किया जाएगा। इसकी जानकारी सबार थानाध्यक्ष कोमल तिवारी ने दी। उन्होंने बताया कि अभी तक मृतक के परिजन द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए कोई आवेदन नहीं दिया गया है। अगर वह आवेदन देते हैं तो उसके नाम पर या नहीं देते हैं तो भी पुलिस द्वारा संवेदक पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। (ए.सं.)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें