ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआकरंट से जिगना के युवा व्यवसायी की मौत

करंट से जिगना के युवा व्यवसायी की मौत

इलाज के दौरान रात में सदर अस्पताल में कारोबारी ने तोड़ा दम, मृतक के चाचा के बयान पर पुलिस ने शुरू की कानूनी...

करंट से जिगना के युवा व्यवसायी की मौत
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 04 May 2019 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाज के दौरान रात में सदर अस्पताल में कारोबारी ने तोड़ा दम

मृतक के चाचा के बयान पर पुलिस ने शुरू की कानूनी कार्रवाई

05 बजकर 30 मिनट पर पाइप में दौड़ा करंट

09 बजे रात में इलाज के दौरान तोड़ दिया दम

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के जिगना गांव में शुक्रवार की देर शाम करंट लगने से युवा व्यवसायी की मौत हो गई। मृतक 30 वर्षीय मोती पासवान मुर्गा फॉर्म का कारोबार करता था। पुलिस ने उसके शव को अपने कब्जे में लेकर शनिवार को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। उक्त मामले में नगर थाने की पुलिस के समक्ष मृत युवक के चाचा गणेश पासवान ने बयान दिया है, जिसके आधार पर पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुटी है। युवक की मौत की खबर जैसे ही गांव व घर में पहुंची कोहराम मच गया।

पुलिस को दिए बयान में गणेश ने कहा है कि उसका भतीजा मोती पासवान अपने ही गांव में करीब एक वर्ष से मुर्गा फॉर्म का कारोबार करते आ रहा था। कुछ दिनों तक फॉर्म बंद था। लेकिन, इधर फिर शुरू किया था। उसके इस फॉर्म के पास का चापाकल काफी दिनों से खराब पड़ा था, जिसकी वह शुक्रवार की शाम में करीब 5.30 बजे मरम्मत कर रहा था। इस दौरान उसने जमीदोज पाइप को बाहर निकाला। उसके हाथ की पाइप उपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट के तार से सट गया, जिससे उसमें करंट दौड़ गया और वह उसकी चपेट में आकर जख्मी होकर गिर गया।

उसने पुलिस को बताया कि उसकी हालत को देखते हुए उसे तत्काल इलाज कराने के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां के डाक्टरों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर उसका इलाज शुरु किया। इलाज के दौरान रात में नौ बजे उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है।

गांव-घर में मचा कोहराम

सदर अस्पताल से जैसे ही गणेश की मौत की खबर जिगना गांव व घर में पहुंची कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी शोषी देवी दहाड़ मारकर रोनी लगी। अपनी मां को रोते देख उसके बच्चे भी रोने लगे। गांव की महिलाएं उसे ढांढस बंधाने में जुटी थी। वह कभी-कभी बेहोश हो जाया करती थी। महिलाएं उसके मुंह पर पानी का छींटा मारकर उसे होश में लाती थीं। शनिवार को जैसे ही शव दरवाजे पर पहुंचा महिला-पुरुषों की भीड़ जुट गई। गांव-घर के लोग उसके शव का दाह-संस्कार करने की तैयारी में जुट गए। नाते-रिश्तेदार के लोग भी आने लगे। गणेश का एक बेटा व दो बेटियां हैं। अब उनकी परवरिश की जिम्मेदारी भी शोषी के कंधे पर आ गई। उसके ससुर का भी देहांत हो चुका है।

फोटो- 04 मई भभुआ- 13

कैप्शन- करंट की चपेट में आने से युवा व्यवसायी की मौत के बाद शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए खड़े परिजन व ग्रामीण।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें