ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसेविका-सहायिका चयन में 110 शिकायतों का निपटारा

सेविका-सहायिका चयन में 110 शिकायतों का निपटारा

शिकायत आवदनों की जांच के लिए डीपीओ ने चार सीडीपीओ की टीम की थी गठित, प्रमाण पत्र जाली होने व चयन पत्र निर्गत नहीं किए जाने की थीं अधिकाश...

सेविका-सहायिका चयन में 110 शिकायतों का निपटारा
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 14 Dec 2018 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकायत आवदनों की जांच के लिए डीपीओ ने चार सीडीपीओ की टीम की थी गठित

प्रमाण पत्र जाली होने व चयन पत्र निर्गत नहीं किए जाने की थीं अधिकाश शिकायतें

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

कैमूर में सेविका-सहायिका चयन में गड़बड़ी को ले दर्ज कराई गई 110 शिकायतों के आवेदनों का निपटारा आईसीडीएस विभाग ने किया। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अशोक दास ने बताया कि डीएम के निर्देश पर शिकायत पत्रों की जांच के लिए सीडीपीओ की चार सदस्यीय टीम गठित की गई थी। टीम में चांद, दुर्गावती, अधौरा व भभुआ सीडीपीओ शामिल हैं। अभ्यार्थियों द्वारा सेविका-सहायिका चयन में गड़बड़ी से संबंधित 110 शिकायत दर्ज कराई गई थी। अधिकाश शिकायत दो बार ग्रामसभा होने के बाद भी चयन नहीं किए जाने, चयन प्रक्रिया में अनियमितता बरतने, चयन के बाद भी चयन पत्र निर्गत नहीं किए जाने, चयन में जाली शैक्षणिक प्रमाण पत्र जमा करने, पोषक क्षेत्र की मैपिंग के दौरान गड़बड़ी करने आदि मुख्य रुप से शामिल हैं।

डीपीओ ने बताया कि अभिलेख के आधार पर शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है। शिकायतकर्ता को पत्र के माध्यम से इसकी सूचना दी जा रही है। बताया जाता है कि सेविका-सहायिका चयन से संबंधित अभी भी दर्जनों मामले जिलाधिकारी के न्यायालय में लंबित हैं। डीएम द्वारा कोर्ट में दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद फैसला सुनाया जाएगा। मामला चाहे जो भी हो कैमूर में सेविका-सहायिका के चयन में गड़बड़ी का खेल सुर्खियों में रहा है। एक अधिकारी द्वारा किए गए चयन को दूसरे अधिकारी द्वारा पुन: रद्द कर अभ्यार्थियों को चयन पत्र निर्गत करने की बात सामने आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें