ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआदो दिनों में सीबीआई को सौंपे कुदरा अल्पावास गृह की फाइल

दो दिनों में सीबीआई को सौंपे कुदरा अल्पावास गृह की फाइल

पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर एसपी ने महिला थानाध्यक्ष को दिया निर्देश, कुदरा अल्पावास गृह के फाइल सीबीआई को सौंपने की चल रही है...

दो दिनों में सीबीआई को सौंपे कुदरा अल्पावास गृह की फाइल
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 13 Dec 2018 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर एसपी ने महिला थानाध्यक्ष को दिया निर्देश

कुदरा अल्पावास गृह के फाइल सीबीआई को सौंपने की चल रही है तैयारी

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कुदरा अल्पावास गृह की फाइल दो दिनों में सीबीआई को कैमूर पुलिस सौंप देगी। पुलिस महानिरीक्षक ने कैमूर के पुलिस अधीक्षक मो. फरोगुद्दीन को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कुदरा अल्पावास गृह के सभी कागजातों को सीबीआई कार्यालय पटना को सुपूर्द कराएं। पुलिस महानिरीक्षक ने एसपी को भेजे पत्र में कहा गया है कि कुदरा अल्पावास गृह कांड का संपूर्ण अभिलेख केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को दो दिनों के अंदर सौंप दें। एसपी ने महिला थाने की थानाध्यक्ष कुमारी अंचला को दो दिनों में उक्त फाइल सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया है। कुदरा अल्पावास गृह से संबंधित आईसीडीएस कार्यालय से जब्त पांच दस्तावेज व कांड दैनिकी एक से 30 तक दुरुस्त कर सीबीआई को सौंपने की तैयारी चल रही है।

मालूम हो कि टिस की रिपोर्ट के बाद अल्पावास गृह के जिला परियोजना प्रबंधक मनोज कुमार ने 2 जून 2018 को महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें सहवासिनों के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप तीन रात्रि प्रहरी व चौकीदार पर लगाया गया है। इस मामले में जिले के कुदरा स्थित लालापुर अल्पावास गृह को संचालित करने वाली संस्था ग्राम स्वराज सेवा संस्थान के सचिव शिवगोविंद को गिरफ्तार किया गया है। जबकि रात्रि प्रहरी व चौकीदार भगवानपुर तियरा के सुदर्शन राम, कुदरा लालापुर के पिंटू पाल व कुदरा के बैजनाथपुर की तारा देवी जमानत पर हैं।

गिरफ्तार सचिव पर अल्पावास गृह में अपनी इच्छा से चौकीदार पिंटू पाल की नियुक्ति करने, महिलाओं व बच्चियों द्वारा चौकीदार की शिकायत दर्ज कराने के बाद भी उसने न तो इसकी जानकारी किसी वरीय पदाधिकारी को दी थी और न उसने अपने स्तर से कोई कार्रवाई ही की। कैमूर में जिला प्रशासन एवं महिला विकास निगम बिहार समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार की देखरेख एवं वित्त पोषित कर स्वयंसेवी संस्था ग्राम स्वराज सेवा संस्थान लालापुर कुदरा के सहयोग से अल्पावास गृह का संचालन किया जाता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें