ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआशराब के धंधेबाजों पर ढीली पड़ी प्रशासनिक नकेल

शराब के धंधेबाजों पर ढीली पड़ी प्रशासनिक नकेल

कड़ी चौकसी के बाद भी शराब की खेप लाते, बेचते व नशे में पकड़े जा रहे हैं, उत्पाद व पुलिस महकमा से सोनहन में सक्रिय हैं कारोबारी, शाम में होती है...

शराब के धंधेबाजों पर ढीली पड़ी प्रशासनिक नकेल
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 17 Nov 2018 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कड़ी चौकसी के बाद भी शराब की खेप लाते, बेचते व नशे में पकड़े जा रहे हैं

उत्पाद व पुलिस महकमा से सोनहन में सक्रिय हैं कारोबारी, शाम में होती है बिक्री

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी को कैमूर में करारा झटका लग रहा है। धंधेबाज यूपी से शराब की खेप लुक-छुपकर कैमूर में ला रहे हैं। कोई शराब बेचते और लाते तो कोई नशे की हालत में पकड़ा रहा है। मेडिकल जांच के बाद उन्हें जेल भी भेजा जा रहा है। मतलब कैमूर में शराब के धंधेबाजों पर नकेल कसने की उत्पाद व पुलिस महकमा की कवायद ढीली पड़ गई है। पुलिस और उत्पाद विभाग की फाइलें बता रही हैं कि कैमूर में शराब का धंधा लुक-छुपकर किया जा रहा है।

ताजी घटना पर गौर करें तो गुरुवार की रात भभुआ पुलिस ने बेतरी-कुड़ासन मार्ग पर मारुति कार से 180 एमएल के 299 बोतल विदेशी शराब जब्त की थी। इससे पहले भी विभिन्न थानों की पुलिस व उत्पाद विभाग ने काफी मात्रा शराब बरामद करने में सफलता पाई है। जानकार सूत्रों की माने तो जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के कई गांवों में शराब की बिक्री हो रही है, जहां के कारोबारी शाम ढलने के बाद सक्रिय होते हैं। धंधेबाज कुछ गांवों में जीटी रोड के रास्ते पिकअप व लग्जरी वाहनों से शराब की खेप ला रहे हैं।

अधौरा व भगवानपुर क्षेत्र में बिक रही महुआ शराब

अधौरा व भगवानपुर थाना क्षेत्र के जंगली व पहाड़ी गांवों में महुआ शराब बेची जा रही है। पिछले माह उत्पाद विभाग के वेवरेज गोदाम में जब्त शराब की विनष्टीकरण हो रहा था। विभिन्न थानों की पुलिस जब्त को विनिष्ट करने के लिए लाई थी। अधौरा व भगवानपुर पुलिस कई लीटर महुआ शराब लेकर पहुंची थी। तब मौके पर उपस्थित अफसरों का कहना था कि शराब बिक्री के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद पहाड़ी क्षेत्र में धंधेबाज प्रशासन की नजर से बचकर महुआ शराब की चुलाई कर ले रहे हैं।

शराब के खेल में पुलिस का ड्राइवर भी जा चुका है जेल

पांबदी के बाद भी शराब के खेल में पुलिस विभाग का ड्राइवर भी जेल की हवा खा चुका है। मामले में तत्कालीन एसपी हरप्रीत कौर ने ड्राइवर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया था। यूपी से आ रहे उक्त ड्राइवर को वाहन जांच के दौरान चांद पुलिस ने पकड़ा था।

कोट

शराब की खेप व बिक्री पर रोक लगाने के लिए उत्पाद विभाग पुलिस की मदद से लगातार छापेमारी कर रहा है। कैमूर से जुड़ने वाली सभी समीओं एवं जीटी रोड के समेकित चेकपोस्ट पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। अगर सोनहन थाना क्षेत्र में शराब की बिक्री हो रही है तो पुलिस के साथ छापेमारी की जाएगी।

प्रदीप कुमार, उत्पाद अधीक्षक, कैमूर

फोटो-17 नवम्बर भभुआ- 11

कैप्शन- पिछले माह वेबरेज गोदाम में विनष्ट करने के लिए अधौरा व भगवानपुर से जब्त कर लाई गई महुआ शराब (फाइल फोटो)।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें