ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआपक्का व कच्चा मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर

पक्का व कच्चा मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर

हाई कोर्ट के निर्देश पर बेलांव गांव में अफसरों ने हटवाया अतिक्रमण, बेलांव के 78 लोगों ने सरकारी भूमि पर कर रखा था अवैध...

पक्का व कच्चा मकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 17 Nov 2018 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

हाई कोर्ट के निर्देश पर बेलांव गांव में अफसरों ने हटवाया अतिक्रमण

बेलांव के 78 लोगों ने सरकारी भूमि पर कर रखा था अवैध कब्जा

रामपुर। एक संवाददाता

प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बेलांव गांव में सरकारी भूमि पर बनाए गए पक्का व कच्चा मकान पर बेलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर अतिक्रमण हटवाया। अफसरों ने यह कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश पर की। दंडाधिकारी भभुआ सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव के साथ गए रामपुर सीओ भरतभूषण सिंह ने पुलिस की मौजूदगी में सरकारी भूमि को अवैध कब्जा से मुक्त कराया। हाई कोर्ट के फैसले के आलोक में डीएम के निर्देश पर उक्त कार्रवाई के लिए अफसरों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

रामपुर सीओ ने बताया कि बेलांव गांव के विनोद कुमार नोनिया, सरदार बैठा, बबली नोनिया, तेजपति राम, रूस्तम अंसारी, चंदेश्वर सिंह सहित 78 लोगों ने करीब 4 एकड़ 56 डी. बिहार सरकार की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण किया गया है। उक्त स्थल से अतिक्रमण हटवाने के लिए गांव के ही शिवनरायण नोनिया ने वर्ष 2011 में हाई कोर्ट में केस किया था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने अतिक्रमण हटवाने का आदेश दिया था। तत्कालीन सीओ अखिलेश प्रसाद शर्मा द्वारा सभी अवैध कब्जाधारियों को स्थल खाली करने का नोटिस दिया गया था। लेकिन, वे लोग नोटिस पर अमल नहीं किए। कोर्ट के आदेश के आलोक में शिव नारायण नोनिया ने उक्त स्थल को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए वर्ष 2018 में डीएम को आवेदन देकर गुहार लगायी थी। डीएम के निर्देश पर स्थल की मापी कर स्थल को 24 घंटों में खाली करने को कहा गया। बावजूद अतिक्रमणकारी वहां से नहीं हटे।

उन्होंने बताया कि आदेश की अवहेलना करते देख जेसीबी से मकान को ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। मौके पर बेलांव थानाध्यक्ष रामानुज सिंह, सबार थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह के साथ भभुआ पुलिस लाइन से काफी संख्या में पुरुष व महिला बल के साथ सैप जवान थे।

फोटो-17 नवम्बर भभुआ- 14

कैप्शन- रामपुर प्रखंड के बेलांव गांव में शनिवार को जेसीबी से सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटवाते अधिकारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें