ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआनेशनल मॉनिटरिंग टीम ने की योजनाओं की जांच

नेशनल मॉनिटरिंग टीम ने की योजनाओं की जांच

टीम के पदाधिकारियों ने जिले के अफसरों के साथ बैठक कर की योजनाओं की समीक्षा, कहा, योजनाओं का स्थल जांच के बाद जिलाधिकारी व केन्द्र सरकार को सौंपेंगे...

नेशनल मॉनिटरिंग टीम ने की योजनाओं की जांच
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 23 Oct 2018 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम के पदाधिकारियों ने जिले के अफसरों के साथ बैठक कर की योजनाओं की समीक्षा

कहा, योजनाओं का स्थल जांच के बाद जिलाधिकारी व केन्द्र सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

भारत सरकार की नेशनल लेबल मॉनिटरिंग टीम मंगलवार को कैमूर पहुंची और केन्द्र प्रायोजित योजनाओं की स्थल जांच की। जांच के लिए प्रखंडों में जाने से पहले टीम के अधिकारी मनोज कुमार ने कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन में विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक की और योजनाओं से संबंधित संचिकाओं का अवलोकन किया। टीम के अधिकारी मनोज कुमार ने यह बताया कि योजनाओं की स्थल जांच के बाद इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी व केन्द्र सरकार को सौंपेंगे।

उन्होंने बताया कि योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी व अनियमितता की शिकायत मिली तो संबंधित विभाग के अधिकारी के विरुद्ध प्रावधान के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, नेशनल टीम के अधिकारी चैनपुर, रामगढ़ व नुआंव प्रखंड में जाकर केन्द्र सरकार द्वारा संचालित मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, जीविका द्वारा चलाए जा रहे स्वरोजगार कार्यक्रम व सांसद आदर्श ग्राम योजना आदि योजनाओं की स्थल जांच की। योजनाओं की स्थल जांच के दौरान मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

जांच के दौरान टीम ने संबंधित विभाग के अफसरों से योजनाओं के बारे में कई आवश्यक जानकारी भी प्राप्त की। प्रशासनिक सूत्रों की माने तो नेशनल टीम के अफसरों ने जांच के दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन में कई गड़बड़ी पकड़ी है। इसकी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी। केन्द्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के आलोक में दोषी अफसरों के विरुद्ध आगे की कार्रवाई की आजएगी। बैठक में डीडीसी कृष्णा प्रसाद गुप्ता, जिला कृषि पदाधिकारी ललिता प्रसाद थे।

फोटो-23 अक्टूबर भभुआ- 15

कैप्शन- कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन में मंगलवार को अफसरों के साथ बैठक करते नेशनल मॉनिटरिंग टीम के अधिकारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें